पठन-पाठन के क्षेत्र में लौटे रघुराम राजन, अंतरराष्ट्रीय कारपोरेट फाइनेंस पढ़ाएंगे

पठन-पाठन के क्षेत्र में लौटे रघुराम राजन, अंतरराष्ट्रीय कारपोरेट फाइनेंस पढ़ाएंगे

PUBLISHED : Sep 19 , 8:28 AMBookmark and Share




न्यूयार्क: रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन अपना पसंदीदा कार्य पठन-पाठन के क्षेत्र में लौट गये हैं। उन्होंने यूनिवर्सिटी आफ शिकागो बूथ स्कूल आफ बिजनेस में वित्त के प्रोफेसर (डिस्टिंगविस्ट सर्विस प्रोफेसर) के रूप में कार्य शुरू किया है। वह वहां अंतरराष्ट्रीय कारपोरेट फाइनेंस पढ़ाएंगे।

राजन के 2016-17 के ‘पाठ्यक्रम कार्यक्रम’ का ब्योरा देते हुए शिकागो बूथ स्कूल ने कहा कि पाठ्यक्रम के तहत वह अधिक समन्वित वैश्विक अर्थव्यवस्था में ‘कारपोरेट फाइनेंस और इनवेस्टमेंट’ की चुनौतियों को तलाशेंगे।

राजन ने सितंबर 2013 में रिजर्व बैंक के गवर्नर का पदभार संभाला। अपने तीन साल के कार्यकाल के दौरान विभिन्न मुद्दों पर काफी मुखर रहे जिसके कारण कई बार विवादों में फंसे। उन्होंने पूर्व में कहा था कि रिजर्व बैंक छोड़ने के बाद वह पठन-पाठन के क्षेत्र में लौट जाएंगे।
वह रिजर्व बैंक के गवर्नर पद पर रहते शिकागो यूनिवर्सिटी से अवकाश पर थे। वह इस विश्वविद्यालय से 1991 से जुड़े हैं।

लाइफ स्टाइल

दिल को सेहतमंद रखने के लिए रोजाना लें अच्छी नींद, ...

PUBLISHED : Dec 09 , 8:57 PM

क्या आप पर्याप्त नींद नहीं लेते हैं? तो फिर आपको अपनी सेहत के प्रति थोड़ा सावधान होने की खास जरूरत है। यह सुनने में हैरतअ...

View all

साइंस

11 दिसंबर को भारत जासूसी सहित 10 उपग्रह करेगा लॉन्...

PUBLISHED : Dec 09 , 9:01 PM

चेन्नई: भारत का ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान (पीएसएलवी) रॉकेट 11 दिसंबर को देश के नवीनतम जासूसी उपग्रह आरआईएसएटी-2बीआर1 ...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next