मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ द्वारा "टाइगर स्पीक" का विमोचन

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ द्वारा "टाइगर स्पीक" का विमोचन

PUBLISHED : Mar 04 , 8:58 AMBookmark and Share


 
मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने विश्व वन्य-जीव दिवस के अवसर पर कार्टूनिस्ट श्री हरिओम तिवारी की बाघों को समर्पित कार्टून कला की किताब 'टाइगर स्पीक' का विमोचन किया। इस अवसर पर श्री हरिओम तिवारी ने टाइगर स्टेट विषय पर बनाया कार्टून चित्र मुख्यमंत्री को भेंट किया।

बाघों के जीवन और उनके पर्यावरण को समर्पित कार्टून किताब में संकटग्रस्त बाघ के प्रति मानवीय  संवेदना जगाने के लिए कार्टून कला का रचनात्मक उपयोग करने की पहल की गई है। बाघ को मानव समाज के भद्र पुरूष के रूप में देखते हुए उसकी वेदना को कार्टून कला के माध्यम से अभिव्यक्त  किया गया है। कार्टूनों में बाघ हंसाता भी है और गंभीर बातें भी करता है।

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कार्टूनिस्ट श्री हरिओम तिवारी के टाइगर के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के प्रयास की सराहना की। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार श्री सोमदत्त शास्त्री, मंजुल प्रकाशन के संपादक श्री कपिल सिंह और डॉ. राखी तिवारी उपस्थित थीं।

मनोज पाठक

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो धूम्रपान से करें तौबा वरना ...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:50 PM

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ की कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ़ सूर्यकान्त ने कहा है कि कोरोनावाय...

View all

साइंस

कोरोना वायरस: Lockdown के कारण लोग घरों में बैठे ह...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:54 PM

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लोग लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बैठे हैं. इससे वायु प्रदू...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next