नौकरी करते हों या व्यवसाय, आजमाएं धनवृद्धि के ये उपाय

नौकरी करते हों या व्यवसाय, आजमाएं धनवृद्धि के ये उपाय

PUBLISHED : May 28 , 1:00 PMBookmark and Share

नौकरी करते हों या व्यवसाय, आजमाएं धनवृद्धि के ये उपाय
 
अगर धार्मिक कर्मकांड में आस्था है तो 10 ज्योतिषीय उपाय आपको मालामाल कर सकते हैं।
धन की देवी लक्ष्मी जी की कृपा नहीं है तो आप लाख परिश्रम करें, धनलाभ होना मुश्किल है। इसलिए सबसे पहले मन में माता लक्ष्मी के प्रति श्रद्धाभाव लाएं। कहते हैं ईश्वर भाव के भूखे होते हैं। इसलिए श्रद्धा भाव की अहमियत को कमतर न आंकें। एक ऐसी तस्वीर घर या दफ्तर में अपने काम की जगह पर लगाएं जिसमें माता लक्ष्मी भगवान विष्णु के साथ हों। इस तस्वीर को रोज नमक करें, जितनी हो सके पूजा-आराधना करें।
घर या दफ्तर में तिजोरी है तो एक छोटी पूजा की सुपारी उसमें रखना न भूलें। सुपारी माता लक्ष्मी को प्रिय है। महज एक रुपए की नन्हीं सुपारी आपके घर धनवर्षा करने में सहायक सिद्ध हो सकती है।
 शास्त्रों के अनुसार पीपल का पेड़ लगाने से धनलाभ होता है। जैसे-जैसे पीपल का पौधा बढ़ता है, वैसे ही धनवृद्धि भी होती जाती है। एक बात ख्याल रखें कि पीपल का पेड़ अगर लगाएं तो उसके बड़े होने तक उसकी देखभाल करना न भूलें।
शिवलिंग पर उंजरी में भरकर चावल चढ़ाने पर भी धनलाभ होने लगता है। लेकिन याद रहे कि चावल चढ़ाते वक्त पूरे चावल एकबार में ही शिवलिंग पर गिरें।
हमेशा साफ-सुथरे कपड़े पहनने की कोशिश करें। कोई जरूरी नहीं कि कपड़े नए हों, लेकिन उनका साफ होना जरूरी है।
सुबह नहाने के बाद एक सूर्यदेव को अर्घ्य देना न भूलें। इस दौरान पानी के कलश में कोई लाल रंग का पुष्प और थोड़ा सा सिंदूर ले जाए तो अच्छा रहेगा।हमारे पूर्वजों द्वारा ये बात सोलह आने आजमायी हुई है कि दान देने से कोई गरीब नहीं हो जाता। इसलिए खुद के घर सौभाग्य लाना चाहते हैं तो दान जरूर करें। ये कतई जरूरी नहीं कि आप आलीशान मंदिरों हाईटेक धर्म गुरुओं का दान करें। दान हमेशा जरूरतमंद को करे। किसी गरीब को खाना खिलाए या किसी गरीब बच्चे की पढ़ाई में मदद करें।
 रोजाना माथे पर केसरिया रंग का तिलक लगाए घर से निकलें, इससे महालक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। थमी हुई धनवर्षा शुरू हो जाएगी।

लाइफ स्टाइल

Survey : घरों के परदों और सोफे से भी होती है सांस ...

PUBLISHED : Aug 17 , 2:40 AM

आमतौर पर माना जाता है कि सांस की बीमारी सिगरेट, बीड़ी पीने से होती है। पर, पिछले डेढ़ साल में हुए शोध के मुताबिक बिना धूम्...

View all

साइंस

न्यू जीलैंड में विशालकाय पेंग्विन के जीवाश्म मिले

PUBLISHED : Aug 17 , 3:12 AM

न्यू जीलैंड के दक्षिणी द्वीप पर एक वयस्क मनुष्य के आकार के बराबर एक विशालकाय पेंग्विन के जीवाश्म पाया गया है। वैज्ञानिको...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next