उज्जैन सिंहस्थ के छठे पर्व स्नान पर लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

उज्जैन सिंहस्थ के छठे पर्व स्नान पर लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

PUBLISHED : May 16 , 7:13 AMBookmark and Share

   


 उज्जैन। महाकाल की नगरी के उज्जैन में सिंहस्थ महाकुंभ के दौरान रविवार को 6ठे पर्व स्नान पर शिप्रा नदी के विभिन्न घाटों पर लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाई।
 वैशाख शुक्ल नवमी होने के साथ रविवार का दिन होने के कारण शिप्रा के सभी घाटों पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखी गई। रविवार के पर्व स्नान के लिए श्रद्धालुओं का शनिवार सुबह से ही यहां आना शुरू हो गया था। बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन के साथ सार्वजनिक स्थानों बड़ी संख्या में श्रद्धालु दिखाई दिए।
 
मोक्षदायिनी शिप्रा नदी में देश के विभिन्न क्षेत्रों से आए श्रद्धालुओं ने रामघाट, दत्त अखाड़ा घाट, गऊ घाट, नरसिंह घाट, मंगलनाथ घाट, त्रिवेणी घाट आदि में श्रद्धा और विश्वास की डुबकी लगाई।
 
आगामी समय में 17 मई को मोहिनी एकादशी, 19 मई को प्रदोष पर्व, 20 मई को नरसिंह जयंती के साथ ही 21 मई को सिंहस्थ के आखिरी दिन शाही स्नान पर भी लाखों की संख्या में श्रद्धालु शिप्रा में डुबकी लगाएंगे।
 
उज्जैन में प्रत्येक 12 वर्षों के अंतराल के बाद सिंहस्थ महाकुंभ का आयोजन किया जाता है। इस बार यह 22 अप्रैल को पहले शाही स्नान के साथ प्रारंभ हुआ। दूसरा शाही स्नान 9 मई को था। तीसरे और अंतिम शाही स्नान 21 मई के साथ ही सिंहस्थ का समापन हो जाएगा।

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो धूम्रपान से करें तौबा वरना ...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:50 PM

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ की कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ़ सूर्यकान्त ने कहा है कि कोरोनावाय...

View all

साइंस

कोरोना वायरस: Lockdown के कारण लोग घरों में बैठे ह...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:54 PM

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लोग लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बैठे हैं. इससे वायु प्रदू...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next