चारधाम यात्रा की तैयारियों में जुटा प्रशासन

चारधाम यात्रा की तैयारियों में जुटा प्रशासन

PUBLISHED : Apr 21 , 12:41 PMBookmark and Share

चारधाम यात्रा की तैयारियों में जुटा प्रशासन
मई में चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है. जिसे लेकर ऋषिकेश पुलिस की तैयारियां शुरू हो गई है. सीओ का कहना है कि शीघ्र ही ऋषिकेश पुलिस को चारधाम के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स उपलब्ध करवाई जाएगी. ऋषिकेश चारधाम यात्रा का द्वार है. इसलिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्चैद है.
 
वहीं इस बार कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार यात्रियों का रिकॉर्ड टूट सकता है. विश्वप्रसिद्ध चारधाम यात्रा का संचालन करने वाली संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति में वाहनों की अग्रिम बुकिंग और फोटोमैट्रिक पंजीकरण केन्द्रों में तीर्थयात्रीयों के हो रहे पंजीकरण से इस बार यात्रा का पिछले सभी रिकार्ड टूटने की उम्मीद बन रही है.
 
वर्ष 2013 महाआपदा ने उत्तराखण्ड की आर्थिक रीड़ समझी जाने वाली़ चारधाम यात्रा की रीड़ तोड़ दी थी जिसके बाद वर्ष 2014 में उम्मीद के मुताबिक तीर्थयात्री नही आए और चारधाम यात्रा में संचालित वाहन प्लेटफार्म पर ही खड़े रहे.
 
2015 में तीर्थयात्रियों के रूख करने से चारधाम यात्रा ने कुछ जोर पकड़ा, लेकिन उम्मीद के मुताबित नहीं. अब राहत देने वाली बात यह है कि इस बार चारधाम यात्रा के परवान चढ़ने के आसार बने हैं ऋषिकेश में 60 प्रतिशत बसों की एडवांस बुकिंग हो चुकी है. चारों धामों के लिए दर्शनाभिलाषी तीर्थयात्रियों की वाहनों की अग्रिम बुकिंग इसकी तस्दीक करती है, 1500 बसें अभी तक यात्रा के लिए तैयार की जा चुकी हैं 9 और 10 मई के लिए करीब सौ सौ बसें ऋषिकेश से तीर्थयात्रीयों को चारधाम यात्रा के लिए ले जाएंगी.

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो धूम्रपान से करें तौबा वरना ...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:50 PM

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ की कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ़ सूर्यकान्त ने कहा है कि कोरोनावाय...

View all

साइंस

कोरोना वायरस: Lockdown के कारण लोग घरों में बैठे ह...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:54 PM

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लोग लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बैठे हैं. इससे वायु प्रदू...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next