बीकानेर जमीन सौदे में ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी फर्म को भेजा नोटिस : सूत्र

बीकानेर जमीन सौदे में ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी फर्म को भेजा नोटिस : सूत्र

PUBLISHED : Jun 22 , 7:30 AMBookmark and Share



   
नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजस्थान के बीकानेर जिले में एक भूमि सौदे में कथित 'मनी लॉन्ड्रिंग' की जांच के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी एक फर्म को नोटिस जारी किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मेसर्स स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी फर्म को मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत नोटिस जारी किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि कंपनी से मामले के जांच अधिकारी (आईओ) को कुछ निश्चित वित्तीय विवरण एवं अन्य दस्तावेज देने को कहा गया है।

ईडी ने पिछले महीने राजस्थान और अन्य स्थानों पर इस मामले में गहन तलाशी की थी और कई दस्तावेज मिलने का दावा किया था। यह जांच बीकानेर के कोलायत इलाके में कथित रूप से कंपनी द्वारा 275 बीघा भूमि खरीदे जाने के संबंध में है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस मामले में पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया था। एक स्थानीय तहसीलदार के शिकायत करने के बाद राज्य पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी को इसका आधार बनाया गया था।

यह खबर  सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।

लाइफ स्टाइल

हड्डियां कमजोर क्यों हो जाती हैं, मजबूत हड्डियों क...

PUBLISHED : Oct 22 , 10:53 AM

Food For Strong Bones: धूप से बचने की प्रवृत्ति, कैल्शियम की कमी (Calcium Deficiency) और खराब जीवनशैली के कारण लोगों में...

View all

साइंस

20 साल के स्टूडेंट ने किया कमाल, आलू से बनाई डिग्र...

PUBLISHED : Oct 22 , 11:03 AM

चंडीगढ़: चंडीगढ़ की चितकारा यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट प्रनव गोयल ने आलू में मौजूद स्टॉर्च से प्लास्टिक जैसी एक नई चीज बनाई...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next