बीकानेर जमीन सौदे में ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी फर्म को भेजा नोटिस : सूत्र

बीकानेर जमीन सौदे में ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी फर्म को भेजा नोटिस : सूत्र

PUBLISHED : Jun 22 , 7:30 AMBookmark and Share



   
नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजस्थान के बीकानेर जिले में एक भूमि सौदे में कथित 'मनी लॉन्ड्रिंग' की जांच के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी एक फर्म को नोटिस जारी किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मेसर्स स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी फर्म को मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत नोटिस जारी किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि कंपनी से मामले के जांच अधिकारी (आईओ) को कुछ निश्चित वित्तीय विवरण एवं अन्य दस्तावेज देने को कहा गया है।

ईडी ने पिछले महीने राजस्थान और अन्य स्थानों पर इस मामले में गहन तलाशी की थी और कई दस्तावेज मिलने का दावा किया था। यह जांच बीकानेर के कोलायत इलाके में कथित रूप से कंपनी द्वारा 275 बीघा भूमि खरीदे जाने के संबंध में है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस मामले में पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया था। एक स्थानीय तहसीलदार के शिकायत करने के बाद राज्य पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी को इसका आधार बनाया गया था।

यह खबर  सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।

लाइफ स्टाइल

हाई ब्लड प्रेशर से पड़ता है आपकी बुद्धि पर बुरा अस...

PUBLISHED : Mar 07 , 12:44 AM

जो युवावस्था में ही उच्च रक्तचाप से पीड़ित हैं उनकी बुद्धिमत्ता में अधेड़ उम्र में कमी आ सकती है। नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिट...

View all

साइंस

स्टेम सेल्स से बने ये अनोखे ‘जीवित रोबॉट’

PUBLISHED : Mar 07 , 12:42 AM

वैज्ञानिकों ने साइंस फिक्शन जैसा करिश्मा दिखाते हुए मेंढक के भ्रूण से ली गई कोशिकाओं को नए उपयोग के लिए ‘जीवित रोबॉट’ मे...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next