आप में रारः केजरीवाल के खिलाफ CBI में FIR दर्ज करा सकते हैं कपिल मिश्रा

आप में रारः केजरीवाल के खिलाफ CBI में FIR दर्ज करा सकते हैं कपिल मिश्रा

PUBLISHED : May 09 , 7:31 AMBookmark and Share

आप में रारः केजरीवाल के खिलाफ CBI में FIR दर्ज करा सकते हैं कपिल मिश्रा

आम आदमी पार्टी से निलंबित किये गए दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सबसे बड़ा हमला करने वाले हैं।  कपिल मिश्रा ने आज केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई में एफआईआर दर्ज करा सकते हैं। पूर्व मंत्री ने कल कहा  था कि वे मंगलवार को सुबह 11:30 बजे सीबीआई में तीन शिकायत दर्ज कराएंगे। उधर समाजसेवी अन्ना हजारे ने भी आरोपों की जांच का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि केजरीवाल पर जो आरोप लग रहे हैं उनकी जांच होनी ही चाहिए।

कपिल मिश्रा आप से निलंबित

वहीं सोमवार को कपिल मिश्रा को ‘आप’ की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया। सोमवार शाम को पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया। इससे पहले, कपिल मिश्रा ने नए आरोप लगाते हुए कहा कि  मंत्री सत्येंद्र जैन ने मुख्यमंत्री के साढ़ू के लिए 50 करोड़ रुपये की जमीन का सौदा कराया था। उन्होंने कहा कि वह मंगलवार सुबह 11.30 बजे सीबीआई को मामले से जुड़े सबूत सौपेंगे और एफआईआर दर्ज कराएंगे।

‘आप’ का वार
‘आप’ की ओर से पाटी नेता संजय सिंह ने आरोपों का जवाब देते हुए कहा, ‘मुख्यमंत्री पर लगे आरोप बिल्किुल निराधार हैं। अगर कपिल मिश्रा इतना बड़ा खुलासा कर रहे हैं तो ये क्यों नहीं बता रहे हैं कि वो सीएम से मिलने कितने बजे गए थे। कपिल मिश्रा भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं, मेरी इस बात का जवाब कपिल मिश्रा ने नहीं दिया।’उन्होंने साफ कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे। 

कपिल का पलटवार
संजय सिंह की सफाई पर पलटवार करते हुए कपिल मिश्रा ने कहा, ‘सत्येंद्र जैन ने मुझे खुद बताया कि छतरपुर में एक सात एकड़ के फॉर्म के लिए और पीडब्लूडी विभाग के दस करोड़ के फर्जी बिलों को सही साबित करने का काम जिसके लिए किया वह अरविंद के साढू लगते हैं। जैन ने बंसल परिवार के लिए यह सौदा कराया।’ वहीं, संजय सिंह पर पंजाब चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए कपिल मिश्रा ने कहा कि पंजाब में टिकटों के लेन देन के लिए पैसों का इस्तेमाल किया गया।

सत्येंद्र जैन की सफाई
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कपिल मिश्रा के लगाए गए आरोपों का जवाब देने के लिए पहली बार सामने आए। जैन ने कहा कि झूठ बोलने की हद है। उन्होंने कहा कि मैं तो 5 मई को मुख्यमंत्री आवास में था ही नहीं। यह मैं साबित कर सकता हूं। 50 करोड़ की जमीन का सौदा करवाने के आरोपों पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि कपिल मिश्रा अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं और बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। इसके साथ ही मंत्री ने कहा कि अगर ऐसा है तो कपिल मिश्रा को सबूत लेकर आना चाहिए।

पार्टी विधायक बने रहेंगे
कपिल मिश्रा को निलंबित किए जाने का मतलब है कि वह पार्टी के विधायक बने रहेंगे। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि यदि कपिल को पार्टी से बाहर किया जाता तो आप के विधायक की संख्या एक और कम हो जाती। कपिल दूसरी पार्टी में जाने के लिए स्वतंत्र हो जाते।

2 करोड़ लेने का मामला: LG बैजल का आदेश, केजरीवाल के खिलाफ ACB करेगी जांच

एसीबी को सबूत सौंपे
कपिल मिश्रा ने 400 करोड़ रुपये के टैंकर घोटाला मामले के सबूत सोमवार को दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) को सौंप दिए। मिश्रा का दावा है कि वह बतौर मंत्री एक साल पहले ही इस कथित घोटाले की विभागीय जांच करा कर इसकी रिपोर्ट केजरीवाल को सौंप चुके हैं। इसमें उन्होंने टैंकर घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराकर जांच कराने की सिफारिश की थी।

लाई डिटेक्टर जांच को तैयार
केजरीवाल पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपये लेने के बयान पर मिश्रा सोमवार को भी कायम रहे। उन्होंने इसकी सच्चाई जानने के लिए उन तीनों का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की मांग की। उन्होंने कहा, इस आरोप से जुड़े सभी तथ्य वह सीबीआई को सौंपेंगे। साथ ही यह भी साफ किया कि वह भाजपा में कभी शामिल नहीं होंगे।

आप में घमासान: CBI से सत्येंद्र-केजरीवाल की शिकायत करेंगे कपिल मिश्रा

केजरीवाल ने चुप्पी तोड़ी
अरविंद केजरीवाल ने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए ट्वीट किया कि जीत सत्य की होगी। कल विधानसभा के विशेष सत्र से इसकी शुरुआत होगी।

सच्चाई छिप नहीं सकती: राहुल गांधी
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर लगे आरोपों के संदर्भ में सोमवार को कहा कि सच्चाई को छिपाया नहीं जा सकता। उन्होंने ट्वीट किया 'सच्चाई के बारे में मुझे यह बात बहुत अच्छी लगती है कि वह सामने आ ही जाती है।' बता दें कि दिल्ली सरकार में जल संसाधन मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से  दो करोड़ रुपये लेने के आरोप लगाए हैं।

लाइफ स्टाइल

हड्डियां कमजोर क्यों हो जाती हैं, मजबूत हड्डियों क...

PUBLISHED : Oct 22 , 10:53 AM

Food For Strong Bones: धूप से बचने की प्रवृत्ति, कैल्शियम की कमी (Calcium Deficiency) और खराब जीवनशैली के कारण लोगों में...

View all

साइंस

20 साल के स्टूडेंट ने किया कमाल, आलू से बनाई डिग्र...

PUBLISHED : Oct 22 , 11:03 AM

चंडीगढ़: चंडीगढ़ की चितकारा यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट प्रनव गोयल ने आलू में मौजूद स्टॉर्च से प्लास्टिक जैसी एक नई चीज बनाई...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next