रिलायंस जियो का शानदार ऑफर- सिर्फ 1 रुपये में 10 जीबी 4जी डेटा!

रिलायंस जियो का शानदार ऑफर- सिर्फ 1 रुपये में 10 जीबी 4जी डेटा!

PUBLISHED : Jun 27 , 7:15 AMBookmark and Share




नई दिल्ली : बेधड़क इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों के एक शानदार खबर है। जल्द ही रिलायंस जियो नेटवर्क पर 4जी सर्विस शुरू होने जा रही है। अच्छी बात यह है कि इसके तहत ग्राहकों को सिर्फ एक रुपये में 10 जीबी 4जी इंटरनेट डेटा मिलेगा। हालांकि यह सुविधा चुनिंदा सर्किलों में सीडीएमए ग्राहकों को मिलेगी।
एक महीने बाद बढ़ेगा डेटा चार्ज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'आरकॉम ने टेलीकॉम मंत्रालय को लिखा है कि वह अपने सीडीएमए ग्राहकों को अगले सप्ताह से 4जी सुविधाएं देने के लिए रिलायंस जियो इंफोकॉम नेटवर्क का इस्तेमाल करेगा।' रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने दावा किया है कि उसके 90 फीसदी सीडीएमए ग्राहकों ने 4जी सर्विस में अपग्रेड होने का चुनाव किया है। रिलायंस कम्युनिकेशन 1 रुपये से 10 जीबी 4जी डाटा की शुरुआत करेगा। हालांकि पहले एक महीने के बाद डेटा चार्ज बढ़कर 93 से 97 रुपये के बीच होगी।
अभी इन सर्किलों में मिलेगी 4जी सर्विस

प्राप्त जानकारी के मुताबिक फिलहाल रिलायंस अपनी यह 4जी सर्विस मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, गुजरात, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, पूर्वी-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मध्यप्रदेश और बिहार में 4जी डाटा सर्विस लॉन्च करेगी। इसके बाद इस सेवा का विस्तार तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, राजस्थान समेत छह और सर्किलों में किये जाने की योजना है। रिलायंस जियो ने 4जी सुविधा का ट्रायल को आम लोगों के लिए जारी कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुराने सीडीएमए हैंडसेट नए नेटवर्क पर काम नहीं करेंगे। कंपनी अगले दो महीनों में सीडीएमए तकनीक को हटा देगी।
ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

लाइफ स्टाइल

Survey : घरों के परदों और सोफे से भी होती है सांस ...

PUBLISHED : Aug 17 , 2:40 AM

आमतौर पर माना जाता है कि सांस की बीमारी सिगरेट, बीड़ी पीने से होती है। पर, पिछले डेढ़ साल में हुए शोध के मुताबिक बिना धूम्...

View all

साइंस

न्यू जीलैंड में विशालकाय पेंग्विन के जीवाश्म मिले

PUBLISHED : Aug 17 , 3:12 AM

न्यू जीलैंड के दक्षिणी द्वीप पर एक वयस्क मनुष्य के आकार के बराबर एक विशालकाय पेंग्विन के जीवाश्म पाया गया है। वैज्ञानिको...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next