IAF विमान एएन 32 विमान की खोज तेज, अब तक कुछ नहीं मिला

IAF विमान एएन 32 विमान की खोज तेज, अब तक कुछ नहीं मिला

PUBLISHED : Jul 25 , 8:46 AMBookmark and Share



   

उपग्रह से प्राप्त तस्वीरों में एक तैरती हुई सी वस्तु दिखने के बाद तीन दिन पहले बंगाल की खाड़ी में लापता हुए भारतीय वायुसेना के मालवाहक विमान एएन32 की खोज तेज कर दी गयी, हालांकि अभी तक कुछ भी नहीं मिला है। विमान में 29 सैनिक सवार थे।

रक्षा सूत्रों ने यहां बताया, तस्वीरें भेजने वाले स्वदेशी उपग्रह ने हमें तैरती हुई वस्तु के कुछ संकेत दिए। संकेत वाले क्षेत्र में जहाजों और विमानों की मदद से खोज की जा रही है। अभी तक कुछ नहीं दिखा है।

सूत्रों ने कहा कि कोशिश जारी है और खोज के लिए अन्य स्वदेशी उपग्रह का भी प्रयोग किया जाएगा। इस खोज अभियान में नौसेना के 12 जहाज, भारतीय तटरक्षक के चार जहाज, भारतीय वायुसेना, भारतीय नौसेना और तटरक्षक के 17 विमान जुटे हुए हैं।

रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, मौसम में कुछ सुधार हुआ है, जिसके कारण कुछ और तैनाती हुई है ताकि क्षेत्र में गहन खोज की जा सके। उसमें कहा गया है, हालांकि समुद्र की हालत अभी भी ठीक नहीं है और स्थितियों को चुनौतीपूर्ण बना रही है।

चार अधिकारियों सहित कुल 29 सिपाहियों को लेकर जा रहा विमान एएन32 शुक्रवार को बंगाल की खाड़ी में लापता हो गया था। उधर पुणे में लापता विमान में सवार फ्लाइट लेफ्टिनेंट कुणाल बारपेटे के करीबी रिश्तेदारों ने आरोप लगाया है कि भारतीय वायु सेना ने विमान लापता होने के शुरूआती 30 घंटे में उनसे कोई संपर्क नहीं किया। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को टवीट करने के बाद ही उनसे संपर्क साधा गया।

कुणाल के परिजन विमान के बारे में जानने को बेचैन हैं, वहीं आज तीसरे दिन भी उसकी खोज सघनता से जारी है। कुणाल के मामा दिनेश पाटिल ने कहा, हमें किसी चमत्कार की आशा नहीं है, लेकिन हम आशा कर रहे हैं कि लापता विमान को जल्दी ही खोज लिया जाएगा।

लाइफ स्टाइल

हड्डियां कमजोर क्यों हो जाती हैं, मजबूत हड्डियों क...

PUBLISHED : Oct 22 , 10:53 AM

Food For Strong Bones: धूप से बचने की प्रवृत्ति, कैल्शियम की कमी (Calcium Deficiency) और खराब जीवनशैली के कारण लोगों में...

View all

साइंस

20 साल के स्टूडेंट ने किया कमाल, आलू से बनाई डिग्र...

PUBLISHED : Oct 22 , 11:03 AM

चंडीगढ़: चंडीगढ़ की चितकारा यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट प्रनव गोयल ने आलू में मौजूद स्टॉर्च से प्लास्टिक जैसी एक नई चीज बनाई...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next