खुशखबर! नहीं लगेगा ईपीएफ पर टैक्स

खुशखबर! नहीं लगेगा ईपीएफ पर टैक्स

PUBLISHED : Mar 09 , 7:28 AMBookmark and Share


ईपीएफ टैक्स के मामले में भ्रम मिटाने के लिए विपक्ष के विरोध के बीच मंगलवार को वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बयान देकर ईपीएफ पर टैक्स का फैसला वापस लेने की घोषणा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वित्त मंत्री से ईपीएफ मामले में दोबारा विचार करने को कहा था। ऐसे में अरुण जेटली ने संसद में मंगलवार को यह प्रस्ताव वापस लिए जाने की घोषणा की।


ईपीएफ टैक्स विवाद पर स्थिति साफ करते हुए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि ईपीएफ पर किसी तरह का कोई टैक्स नहीं लगेगा। सरकार ने फैसला वापस ले लिया है। हालांकि, जेटली ने कहा कि पेंशन योजना को बढ़ावा देने के लिए यह योजना लागू की गई थी।
 इससे पहले बजट भाषण में वित्त मंत्री ने कहा था कि EPF के 60 फीसदी कॉर्पस पर टैक्स लगेगा। लेकिन, बाद में कहा गया कि टैक्स सिर्फ 60 फीसदी फंड के ब्याज पर लगेगा। पीएफ फंड पर टैक्स लगाने के बजट प्रस्ताव का तमाम मजदूर संघों ने कड़ा विरोध किया है। जिनमें आरएसएस से जुड़ा भारतीय मजदूर संघ भी शामिल है। विपक्ष ने भी इसे लेकर काफी विरोध जताया था।

लाइफ स्टाइल

अगर रात में स्मार्टफोन पास रखकर सोते है तो जरूर प...

PUBLISHED : Dec 13 , 9:48 PM

स्मार्टफोन के अधिक उपयोग से हमारे मन की स्थिति तो प्रभावित हो ही रही है, अब इसका असर लोगों के यौन जीवन पर पड़ने की बात भी...

View all

साइंस

दुनिया में बढ़ती गर्मी से उजड़ सकता है मत्स्य जीवन...

PUBLISHED : Dec 13 , 10:01 PM

दुनिया में तेजी से हो रहे जलवायु परिवर्तन के कारण मत्स्य उद्योग और प्रवाल भित्ति पर्यटन बर्बाद हो सकता है जिससे वर्ष 205...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next