पीएम मोदी आज जाएंगे वाराणसी और बलिया, करेंगे ई-बोट तथा फ्री कुकिंग गैस स्कीम की शुरुआत

पीएम मोदी आज जाएंगे वाराणसी और बलिया, करेंगे ई-बोट तथा फ्री कुकिंग गैस स्कीम की शुरुआत

PUBLISHED : May 01 , 11:08 AMBookmark and Share




वाराणसी/नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को अपने लोकसभा चुनाव क्षेत्र वाराणसी जाएंगे, जहां वह 1000 ई-रिक्शा वितरित करने के अलावा गंगा नदी में सौर उर्जा से चलने वाली नौकाओं का जलावतरण करेंगे।

प्रधानमंत्री विशेष विमान से नयी दिल्ली से बाबतपुर हवाई अड्डा उतरेंगे और हेलीकाप्टर से पूर्वी उत्तर प्रदेश के बलिया इलाके के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां वह प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की शुरुआत करेंगे। इस योजना का उद्देश्य देशभर में गरीबी की रेखा से नीचे रहने वाले करीब 5 करोड़ परिवारों को एलपीजी के कनेक्शन प्रदान करना है।

बलिया से वह वापस वाराणसी आएंगे, जहां वह डीजल लोकोमोटिव वर्क्‍स मैदान में लाभार्थियों को 1000 ई-रिक्शा वितरित करने के समारोह की अध्यक्षता करेंगे। उसके बाद मोदी सामने घाट इलाके में सांस्कृतिक अध्ययन और अनुसंधान केन्द्र ज्ञान प्रवाह जाएंगे। इस केन्द्र की स्थापना बिमला पोद्दार ने की थी, जिन्हें पिछले साल पदम श्री प्रदान किया गया।

उसके बाद प्रधानमंत्री गंगा नदी के अस्सी घाट जाएंगे और 11 सौर चालित ई-नौकाओं जलावतरण्र करेंगे। इस वर्ष जनवरी के बाद से प्रधानमंत्री तीसरी बार अपने चुनाव क्षेत्र का दौरा करने वाले हैं।

ज्ञान प्रवाह में एक संग्रहालय है जहां दुर्लभ कलाकृतियों का समृद्ध संग्रह है, एक लाइब्रेरी है, जिसमें दुर्लभ पुस्तकों के साथ ही प्राचीन पांडुलिपियां और हस्तशिल्प की कलाकृतियां संग्रहित हैं।
ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

लाइफ स्टाइल

Health Tips : आजमा कर देखें, असरदार दवा है म्यूजिक...

PUBLISHED : Oct 10 , 7:06 PM

कल्पना कीजिए... सुबह-सुबह का समय... पक्षियों की चहचहाहट और हवा की मधुर सरसराहट के बीच आप भी बगीचे में ध्यान लगा रहे हैं,...

View all

साइंस

शनि के पास अब सबसे अधिक 82 चांद, वैज्ञानिकों ने की...

PUBLISHED : Oct 10 , 7:15 PM

सौर मंडल के ग्रहों में चांद की संख्या के आधार पर अब शनि ग्रह विजेता है। शनि पर वैज्ञानिकों ने 20 नए चांद पाएम जाने की पु...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next