पीएम मोदी आज जाएंगे वाराणसी और बलिया, करेंगे ई-बोट तथा फ्री कुकिंग गैस स्कीम की शुरुआत

पीएम मोदी आज जाएंगे वाराणसी और बलिया, करेंगे ई-बोट तथा फ्री कुकिंग गैस स्कीम की शुरुआत

PUBLISHED : May 01 , 11:08 AMBookmark and Share




वाराणसी/नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को अपने लोकसभा चुनाव क्षेत्र वाराणसी जाएंगे, जहां वह 1000 ई-रिक्शा वितरित करने के अलावा गंगा नदी में सौर उर्जा से चलने वाली नौकाओं का जलावतरण करेंगे।

प्रधानमंत्री विशेष विमान से नयी दिल्ली से बाबतपुर हवाई अड्डा उतरेंगे और हेलीकाप्टर से पूर्वी उत्तर प्रदेश के बलिया इलाके के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां वह प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की शुरुआत करेंगे। इस योजना का उद्देश्य देशभर में गरीबी की रेखा से नीचे रहने वाले करीब 5 करोड़ परिवारों को एलपीजी के कनेक्शन प्रदान करना है।

बलिया से वह वापस वाराणसी आएंगे, जहां वह डीजल लोकोमोटिव वर्क्‍स मैदान में लाभार्थियों को 1000 ई-रिक्शा वितरित करने के समारोह की अध्यक्षता करेंगे। उसके बाद मोदी सामने घाट इलाके में सांस्कृतिक अध्ययन और अनुसंधान केन्द्र ज्ञान प्रवाह जाएंगे। इस केन्द्र की स्थापना बिमला पोद्दार ने की थी, जिन्हें पिछले साल पदम श्री प्रदान किया गया।

उसके बाद प्रधानमंत्री गंगा नदी के अस्सी घाट जाएंगे और 11 सौर चालित ई-नौकाओं जलावतरण्र करेंगे। इस वर्ष जनवरी के बाद से प्रधानमंत्री तीसरी बार अपने चुनाव क्षेत्र का दौरा करने वाले हैं।

ज्ञान प्रवाह में एक संग्रहालय है जहां दुर्लभ कलाकृतियों का समृद्ध संग्रह है, एक लाइब्रेरी है, जिसमें दुर्लभ पुस्तकों के साथ ही प्राचीन पांडुलिपियां और हस्तशिल्प की कलाकृतियां संग्रहित हैं।
ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो धूम्रपान से करें तौबा वरना ...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:50 PM

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ की कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ़ सूर्यकान्त ने कहा है कि कोरोनावाय...

View all

साइंस

कोरोना वायरस: Lockdown के कारण लोग घरों में बैठे ह...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:54 PM

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लोग लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बैठे हैं. इससे वायु प्रदू...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next