मुख्यमंत्री श्री चौहान से क्लिंटन हेल्थ एक्सेस इनिशिएटिव के श्री मेगजाईनर की मुलाकात

मुख्यमंत्री श्री चौहान से क्लिंटन हेल्थ एक्सेस इनिशिएटिव के श्री मेगजाईनर की मुलाकात

PUBLISHED : May 03 , 7:50 AMBookmark and Share


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आज यहाँ अंतर्राष्ट्रीय स्वयंसेवी संस्था क्लिंटन हेल्थ एक्सेस इनिशिएटिव के सहसंस्थापक और मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आइरा मेगजाईनर ने मुलाकात की। श्री मेगजाईनर ने कहा कि संस्था प्रदेश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में कुपोषण की रोकथाम और वेक्सीन के लिये आधुनिक तकनीक की कोल्ड चेन निर्माण में सहयोग करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुपोषण की रोकथाम राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसमें सहयोग का स्वागत है। उन्होंने संस्था की स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने की प्रतिबद्धता की सराहना की। श्री मेगजाईनर ने बताया कि संस्था द्वारा अभी निमोनिया और एनीमिया नियंत्रण के लिये काम किया जा रहा है। संस्था द्वारा वेक्सीन के लिये कोल्ड चेन निर्माण में सोलर इनर्जी का उपयोग किया जायेगा।

मुलाकात के दौरान प्रमुख सचिव स्वास्थ्य श्रीमती गौरी सिंह, महिला-बाल विकास आयुक्त श्रीमती पुष्पलता सिंह और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो धूम्रपान से करें तौबा वरना ...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:50 PM

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ की कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ़ सूर्यकान्त ने कहा है कि कोरोनावाय...

View all

साइंस

कोरोना वायरस: Lockdown के कारण लोग घरों में बैठे ह...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:54 PM

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लोग लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बैठे हैं. इससे वायु प्रदू...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next