छत्तीसगढ़ में बड़े नक्सली हमले का अंदेशा!

छत्तीसगढ़ में बड़े नक्सली हमले का अंदेशा!

PUBLISHED : Apr 15 , 12:07 PMBookmark and Share

छत्तीसगढ़ में बड़े नक्सली हमले का अंदेशा!
छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बड़े नक्सली हमले का अंदेशा जताया जा रहा है। नक्सलियों ने सूबे में दंतेवाड़ा की तर्ज पर एक बड़े हमले को अंजाम देने की योजना बना रखा हैं। खुफिया रिपोर्ट आने के बाद प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। हाल ही में दंतेवाड़ा में हुए हमले में सीआरपीएफ के सात जवान शहीद हुए थे। सीआरपीएफ, आईटीबीपी, बीएसफ, एसएसबी, आरपीएफ और एनआईए समेत छत्तीसगढ़ पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।
 
प्रदेश के गृहमंत्री रामसेवक पैंकरा ने इस अलर्ट को चिंता जनक बताते हुए कहा कि इस अलर्ट के बाद नक्सल प्रभावित क्षेत्रो में और सजगता से काम किया जाएगा।
मुख्यमंत्री अपनी विदेश यात्रा से वापस रायपुर आ चुके हैं। गृहमंत्री के मुताबिक, वह मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ भी इस मामले में बैठक करेंगे। पैंकरा ने बताया कि उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से इस मसले पर चर्चा की है।
गौरतलब है कि नक्सलियों के इस प्लान की खुफिया रिपोर्ट मिलने पर केंद्र सरकार तुरंत हरकत में आ गई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, नक्सली नेशनल हाईवे 30 के आसपास बारूदी सुरंगों और खतरनाक हथियारों से सुरक्षाबलों के कैंप को निशाना बनाने की फिराक में हैं सुरक्षाबलों के कई बड़े अधिकारी नक्सलियों की हिट लिस्ट में हैं।

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो धूम्रपान से करें तौबा वरना ...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:50 PM

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ की कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ़ सूर्यकान्त ने कहा है कि कोरोनावाय...

View all

साइंस

कोरोना वायरस: Lockdown के कारण लोग घरों में बैठे ह...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:54 PM

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लोग लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बैठे हैं. इससे वायु प्रदू...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next