बड़े नेताओं के कहने पर नही दी जाएगी टिकट..राहुल

PUBLISHED : Apr 26 , 8:52 PMBookmark and Share

 भोपाल। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भोपाल यात्रा के दौरान साफ संदेश दिया कि अब बड़े नेताओं के कहने पर टिकट नहीं बंटेंगे। प्रदेश के दिग्गजों को आड़े हाथों लेते हुए राहुल ने कहा इन नेताओं को भला लगे या बुरा, उन्हें एक मंच पर आना पड़ेगा। राहुल यह कहने से भी नहीं चूके कि अब टिकट की सिफारिश करने वाले नेताओं को जिताने की जिम्मेदारी भी लेना पड़ेगी। यदि अब चुनाव हारे तो दिग्गजों को भी नुकसान उठाना पड़ेगा। राहुल ने मानस भवन में 15 लोकसभा क्षेत्रों के कांग्रेसजनों से सीधी बातचीत की। इस दौरान प्रदेश का कोई भी बड़ा नेता हॉल में नहीं था।

बड़े नेता घाघ हैं आपको भी नहीं छोड़ेंगे

राहुल ने जब बार-बार कहा कि वे  बड़े नेताओं की बजाय जिला व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों को टिकट वितरण का अधिकार देना चाहते हैं तो सीहोर की रुक्मणी रोइला ने कहा 'बड़े नेता घाघ हैं। आपको भी नहीं छोड़ेंगे, सावधान रहिएगा।

पांच-छह नेताओं ने बपौती समझ लिया है

दिल्ली में बैठे पांच-छह नेता टिकट फाइनल कर देते हैं। जिला और ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों को कोई अधिकार नहीं है। यही वजह है कि मप्र में कांग्रेस लगातार हार रही है।

तीन बार हारने वालों को नहीं मिलेगा टिकट

तीन चुनाव हारने वालों को टिकट नहीं दिया जाएगा। किसी भी दावेदार को अपना क्षेत्र बदलने की अनुमति भी नहीं दी जाएगी। जुलाई तक टिकट वितरण हो जाएगा।

योग्य उम्मीदवार का हक मारोगे तो बागी बनेगा ही

अधिकृत प्रत्याशी को तीन हजार और बागी को 50 हजार वोट। मतलब साफ है, अपने चहेते को टिकट दिलवाया गया। किसी का हक मारोगे तो वह बागी होगा ही।

पदाधिकारी चुनाव लडऩा चाहते हैं तो पहले पद छोड़ें

संगठन पदाधिकारियों को टिकट नहीं मिलना चाहिए। यदि वे चुनाव लडऩा चाहते हैं, तो उन्हें पहले अपना पद छोडऩा होगा। फिर उनके बारे में पार्टी विचार करेगी।

 
 
 

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो धूम्रपान से करें तौबा वरना ...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:50 PM

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ की कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ़ सूर्यकान्त ने कहा है कि कोरोनावाय...

View all

साइंस

कोरोना वायरस: Lockdown के कारण लोग घरों में बैठे ह...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:54 PM

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लोग लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बैठे हैं. इससे वायु प्रदू...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next