31 दिसम्बर से सभी संभाग व जिलों में ई-आफिस प्रणाली ...

31 दिसम्बर से सभी संभाग व जिलों में ई-आफिस प्रणाली ...

PUBLISHED : Jul 19 , 7:57 AMBookmark and Share

31 दिसम्बर से सभी संभाग व जिलों में ई-आफिस प्रणाली ...
जी .ए .डी.ने जारी किए निर्देश,
नोटशीट और ऑर्डर इंटरनेट से ही मिलेंगे



भोपाल। राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रदेश के सभी संभाग एवं जिला कार्यालयों में 31 दिसम्बर 2019 से नस्तियों का परिचालन अनिवार्य रुप से ई-आफिस के माध्यम से किया जायेगा। इस के लिये सामान्य प्रशासन विभाग ने निर्देश जारी कर दिये हैं।
विभागाध्यक्ष कार्यालयों में नस्तियों का ई-आफिस के माध्यम से परिचालन अनिवार्य रुप से गांधी जयंती के दिन 2 अक्टूबर 2019 से प्रारंभ करने के लिये कहा गया है। इस संबंध में जारी निर्देशों में बताया गया है कि प्रदेश के विभागाध्यक्ष एवं जिला कार्यालयों में त्वरित गति से कार्य किये जाने के लिये आधुनिक तकनीक का उपयोग किये जाने के उद्देश्य से मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गत 18 जून 2019 को बैठक हुई थी जिसमें ई-आफिस कार्यप्रणाली लागू करने के निर्णय लिये गये हैं।
मंत्रालय में ई-आफिस 15 अगस्त से :
राज्य मंत्रालय में अब ई-आफिस प्रणाली 15 अगस्त से प्रारंभ होगी। इससे सभी नस्तियां आनलाईन भेजना अनिवार्य होगा। निर्देश में कहा गया है कि गत 27 मार्च 2018 के परिपत्र द्वारा मप्र मंत्रालय में कार्यवाही त्वारित गति से किये जाने के लिये आधुनिक तकनीक का उपयोग किये जाने के उद्देश्य से ई-आफिस की कार्यप्रणाली लागू करने का निर्णय लिया था। ई-आफिस प्रक्रिया में अवरोध आने के कारण ई-आफिस का क्रियान्वयन कुछ समय पश्चात व्यवहारिक रुप से ऐच्छिक हो गया था। ई-आफिस कार्यप्रणाली पर कार्य करने हेतु मार्गदर्शिका के रुप में तैयार मंत्रालयीन ई-आफिस कार्यप्रणाली पुस्तिका 2018 बनी है। इस पुस्तिका के अनुसार ई-आफिस की वेबसाईट पर 15 अगस्त 2019 से विभाग की नस्तियों का समग्र रुप से परिचालन पुन: प्रारंभ किया जाये।

 

लाइफ स्टाइल

Health Tips : खाने की ये 5 बुरी आदतें भी हो सकती ह...

PUBLISHED : Oct 20 , 8:58 PM

आपने ऐसे कई लोगों को देखा होगा, जो मुंहासों या पिम्पल की समस्या से परेशान रहते हैं। ऐसे में उनके चेहरे पर पिम्पल के निशा...

View all

साइंस

गुड न्यूज: रिसर्चरों का दावा, हार्ट अटैक रोकने की ...

PUBLISHED : Oct 18 , 6:17 PM

रिसर्चरों ने एक ऐसी संभावित दवा विकसित की है, जो दिल के दौरे का इलाज करने और हृदयघात से बचाने में कारगर है। इन दोनों ही ...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next