पीएम मोदी शाम को होंगे रूस रवाना, ईईएफ व द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में लेंगे भाग

पीएम मोदी शाम को होंगे रूस रवाना, ईईएफ व द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में लेंगे भाग

PUBLISHED : Sep 03 , 8:19 AMBookmark and Share



नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रूस का दो दिवसीय दौरा बुधवार से शुरू हो रहा है. पीएम मोदी शाम को रूस के लिए रवाना होंगे. प्रधानमंत्री यहां ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (ईईएफ) व दोनों देशों के बीच के 20वें वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. विदेश मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी.

प्रधानमंत्री के आगामी दौरे की जानकारी देते हुए विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि यह 36 घंटों की छोटी यात्रा होगी. विदेश सचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री रूस के एक प्रमुख पोर्ट शहर व्लादिवोस्तोक में चार सितंबर को सुबह पहुंचेंगे और पांच सितंबर की शाम को वहां से प्रस्थान करेंगे.

विदेश सचिव ने कहा, "इस यात्रा के दो मुख्य उद्देश्य हैं. प्रधानमंत्री मोदी को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मुख्य अतिथि के रूप में ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (ईईएफ) में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है. दूसरा वे भारत और रूस के बीच 20वें वार्षिक शिखर सम्मेलन बैठक में हिस्सा लेंगे."

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो धूम्रपान से करें तौबा वरना ...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:50 PM

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ की कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ़ सूर्यकान्त ने कहा है कि कोरोनावाय...

View all

साइंस

कोरोना वायरस: Lockdown के कारण लोग घरों में बैठे ह...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:54 PM

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लोग लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बैठे हैं. इससे वायु प्रदू...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next