दुनिया के सबसे छोटे शख्स का खिताब जीतने वाले खगेंद्र थापा मागर का निधन

दुनिया के सबसे छोटे शख्स का खिताब जीतने वाले खगेंद्र थापा मागर का निधन

PUBLISHED : Jan 18 , 10:17 AMBookmark and Share



एक समय दुनिया के सबसे छोटे शख्‍स का खिताब जीतने वाले नेपाल के खगेंद्र थापा मागर का शुक्रवार को 27 साल की उम्र में निधन हो गया है। खगेंद्र की मौत पोखरा में एक निजी अस्‍पताल में निमोनिया की वजह से हुई।

खगेंद्र निमोनिया से पीड़ित थे और पोखरा के मणिपाल अस्पातल में उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। शुक्रावर को उन्होंने तीन बजे आखिरी सांस ली। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई को खगेंद्र थापा मगर फाउंडेशन के चेयरमैन मिनबहादुर राणा ने दी।

खगेंद्र की लंबाई 67 सेंटीमीटर थी। उनका वजन 6 किलो था। साल 2010 में उन्हें गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में सबसे छोटे आदमी के खिताब से नवाजा गया था।

एक साल बाद ही थापा से फिलीपींस के जनरे बालाविंग ने सबसे छोटे आदमी का खिताब छीन लिया। वह 59.93 सेंटीमीटर के थे और उनका वजह 5 किलो था। बता दें कि थापा का जन्म 14 अक्टूबर 1992 को पोखरा में हुआ था।

साभार

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो धूम्रपान से करें तौबा वरना ...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:50 PM

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ की कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ़ सूर्यकान्त ने कहा है कि कोरोनावाय...

View all

साइंस

कोरोना वायरस: Lockdown के कारण लोग घरों में बैठे ह...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:54 PM

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लोग लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बैठे हैं. इससे वायु प्रदू...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next