चीन में रेलिंग से टकराने के बाद टूरिस्ट बस में लगी आग, 35 की मौत

चीन में रेलिंग से टकराने के बाद टूरिस्ट बस में लगी आग, 35 की मौत

PUBLISHED : Jun 27 , 7:20 AMBookmark and Share



बीजिंग: मध्य चीन में एक टूरिस्ट बस के रेलिंग से टकराने के बाद लपटों से घिर जाने की वजह से कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। यह घटना शनिवार को हुनान प्रांत में हुई। बस में 56 लोग सवार थे। बस राजमार्ग पर लगी रेलिंग से टकरा गई थी।

काउंटी की सरकार ने कहा कि आग संभवत: टक्कर के बाद तेल के रिसाव के कारण लगी होगी। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने कहा कि पुलिस ने बस चालक को हिरासत में ले लिया है।

सार्वजनिक प्रसारक सीसीटीवी ने एक वीडियो प्रसारित किया, जिसमें वाहन से धुएं का गहरा गुबार उठता दिखा और इसमें सवार लोग बाहर निकलने की कोशिश करते दिखे। चीन में यातायात दुर्घटनाएं आम हैं और विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, चीन में हर साल 2.5 लाख से ज्यादा लोग सड़क दुर्घटनाओं में मारे जाते हैं।

चीन के दूरदराज के शहरों और प्रांतों में यातायात का लोकप्रिय माध्यम लंबी दूरी की बसें ही हैं। हालांकि इन बस कंपनियों में से कई ऐसी हैं, जो सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करतीं और यहां बीते कुछ समय में बसों में आग लगने की कई घटनाएं हो चुकी हैं।

(यह खबर  सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो धूम्रपान से करें तौबा वरना ...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:50 PM

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ की कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ़ सूर्यकान्त ने कहा है कि कोरोनावाय...

View all

साइंस

कोरोना वायरस: Lockdown के कारण लोग घरों में बैठे ह...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:54 PM

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लोग लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बैठे हैं. इससे वायु प्रदू...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next