ढांचागत क्षेत्र की परियोजनाओं की पहचान में लगा है कार्यबल: सीतारमण

ढांचागत क्षेत्र की परियोजनाओं की पहचान में लगा है कार्यबल: सीतारमण

PUBLISHED : Sep 10 , 7:40 PMBookmark and Share



वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में निवेश बढ़ाने के लिए सरकार ने कार्यबल गठित किया है। यह कार्यबल उन क्षेत्रों और परियोजनाओं की पहचान की प्रक्रिया में है जहां केंद्र सरकार को निवेश करने की जरूरत है।

सीतारमण ने यहां मंगलवार को कहा कि उपभोग बढ़ाने के लिए सरकारी खर्च में तेजी लानी होगी। सरकार का खर्च ढांचागत क्षेत्र की परियोजनाओं में बढ़े यह बेहतर होगा।

उन्होंने कहा कि सरकार पहले ही 100 लाख करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा कर चुकी है। ''मेरा मानना है कि अवसंरचना क्षेत्र से जुड़ी परियोजनाओं में इस राशि का निवेश तेज करने की जरूरत है।

सीतारमण यहां संवाददाताओं के साथ सरकार के 100 दिन के कार्यकाल में लिए गए निर्णयों के बारे में संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा, ''मैंने परियोजनाओं की पहचान तेज करने के लिए कार्यबल गठित किया है ताकि परियोजनाओं को पैसा दिया जा सके। सीतारमण ने कहा कि कार्यबल ने काम शुरू कर दिया है। वह उन परियोजनाओं की पहचान प्रक्रिया में हैं जिन्हें वित्त उपलब्ध कराया जा सकता है। इस कार्यबल में विभिन्न मंत्रालयों के सचिव, अन्य वरिष्ठ अधिकारी और नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शामिल हैं।

लाइफ स्टाइल

बचपन में होने वाले फ्लू का बाद में पड़ता है असर

PUBLISHED : Feb 14 , 11:05 PM

यूसीएलए और एरिजोना यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने फ्लू के वायरस से लड़ने के लिए लोगों की क्षमता का अध्ययन किया है। अध्ययन...

View all

साइंस

7डी टेक्‍नोलॉजी से तैयार हुआ मॉडल और 4 साल पहले मर...

PUBLISHED : Feb 14 , 11:12 PM

एक मां को इसी 7D तकनीक के सहारे उसकी 4 साल पहले मर चुकी बेटी से मिलवाया गया. इस लड़की की मौत 2016 में हो गयी थी लेकिन इन ...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next