रेसलर सुशील कुमार को दिल्‍ली हाईकोर्ट से झटका, रियो ओलंपिक में नहीं खेल पाएंगे

रेसलर सुशील कुमार को दिल्‍ली हाईकोर्ट से झटका, रियो ओलंपिक में नहीं खेल पाएंगे

PUBLISHED : Jun 07 , 7:37 AMBookmark and Share



नई दिल्‍ली : दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को सोमवार को दिल्‍ली हाईकोर्ट से झटका लगा है। इस फैसले से एक तरह से सुशील कुमार के सुनहरे कैरियर पर विराम लग गया।
रियो ओलंपिक के लिये सुशील और नरसिंह यादव में से किसे भेजा जाएगा, इस बात को लेकर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। दिल्‍ली हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि रियो ओलंपिक में शामिल होने के लिए सुशील और नरसिंह यादव के बीच ट्रायल नहीं होगा। यानी नरसिंह यादव ही रियो ओलंपिक में भाग लेने जाएंगे। 

अब इस बात की संभावना है कि हाईकोर्ट से अनुकूल नतीजा नहीं मिलने पर सुशील सुप्रीम कोर्ट की शरण में जा सकते हैं। वहीं, लगातार दो ओलंपिक में पदक जीतने वाले इस महान पहलवान का कैरियर इस कानूनी लड़ाई के बाद खत्म हो सकता है।

बता दें कि ओलंपिक में दो ही महीने बचे हैं लिहाजा सुशील की राह अब लगभग नामुमकिन लग रही है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार को पिछली सुनवाई में साफ संकेत दिये थे कि वह भारतीय कुश्ती महासंघ के पक्ष में फैसला सुनाएगा। न्यायमूर्ति मनमोहन ने कहा था कि समस्या यह है कि खेल आचार संहिता में कही नहीं लिखा है कि ट्रायल अनिवार्य है। इसने महासंघ को चयन प्रक्रिया तय करने की छूट दी है। नरसिंह ने पिछले साल लास वेगास में विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतकर भारत के लिये कोटा हासिल किया था। महासंघ का भी कहना है कि नरसिंह को ही भेजा जाएगा चूंकि कोटा उसे मिला है। वहीं सुशील ने चयन ट्रायल की मांग कर रखी है।
ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

लाइफ स्टाइल

हड्डियां कमजोर क्यों हो जाती हैं, मजबूत हड्डियों क...

PUBLISHED : Oct 22 , 10:53 AM

Food For Strong Bones: धूप से बचने की प्रवृत्ति, कैल्शियम की कमी (Calcium Deficiency) और खराब जीवनशैली के कारण लोगों में...

View all

साइंस

20 साल के स्टूडेंट ने किया कमाल, आलू से बनाई डिग्र...

PUBLISHED : Oct 22 , 11:03 AM

चंडीगढ़: चंडीगढ़ की चितकारा यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट प्रनव गोयल ने आलू में मौजूद स्टॉर्च से प्लास्टिक जैसी एक नई चीज बनाई...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next