6000 करोड़ की लागत से सेमीकन्डक्टर फेब्रीकेशन इकाई स्थापित होगी

6000 करोड़ की लागत से सेमीकन्डक्टर फेब्रीकेशन इकाई स्थापित होगी

PUBLISHED : Mar 05 , 8:44 AMBookmark and Share



मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आज यहाँ क्रिकेट सेमी कन्डक्टर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री लाउ हटर ने भेंट की। प्रदेश में कंपनी द्वारा 6000 करोड़ रूपये की लागत से सेमीकन्डक्टर फेब्रीकेशन इकाई की स्थापना की जा रही है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा परियोजना को पूरा सहयोग दिया जायेगा। श्री हटर ने मुख्यमंत्री को कंपनी द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कंपनी इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम और निर्माण के क्षेत्र में विदेशी निवेशकों के साथ चर्चा कर रही है। उन्होंने कहा कि वे भारतीय निवेशकों में भी इस क्षेत्र में निवेश की संभावनाएँ तलाश रहे हैं।

प्रदेश में इलेक्ट्रॉनिक फेब प्लांट की स्थापना के बाद इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम और निर्माण के क्षेत्र में मध्यप्रदेश देश का सबसे बड़ा केन्द्र बन जायेगा। प्रदेश में ही अत्याधुनिक तकनीकी से माइक्रो चिप बनने लगेगी। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में लगने वाली माइक्रो चिप आयात नहीं करना पड़ेगी। इससे विदेशी मुद्रा की भी बचत होगी और बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री इकबाल सिंह बैस और श्री एस.के. मिश्रा भी मौजूद थे।

लाइफ स्टाइल

हाई ब्लड प्रेशर से पड़ता है आपकी बुद्धि पर बुरा अस...

PUBLISHED : Mar 07 , 12:44 AM

जो युवावस्था में ही उच्च रक्तचाप से पीड़ित हैं उनकी बुद्धिमत्ता में अधेड़ उम्र में कमी आ सकती है। नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिट...

View all

साइंस

स्टेम सेल्स से बने ये अनोखे ‘जीवित रोबॉट’

PUBLISHED : Mar 07 , 12:42 AM

वैज्ञानिकों ने साइंस फिक्शन जैसा करिश्मा दिखाते हुए मेंढक के भ्रूण से ली गई कोशिकाओं को नए उपयोग के लिए ‘जीवित रोबॉट’ मे...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next