आर-पार के मूड में शिवपाल, कैबिनेट-पार्टी पदों से दिया इस्तीफा, मुलायम-अखिलेश की बैठक आज

आर-पार के मूड में शिवपाल, कैबिनेट-पार्टी पदों से दिया इस्तीफा, मुलायम-अखिलेश की बैठक आज

PUBLISHED : Sep 16 , 8:41 AMBookmark and Share



लखनऊ: शिवपाल यादव ने अपने मंत्री पद और पार्टी की यूपी इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. देर रात शिवपाल ने मंत्री पद से इस्तीफा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और यूपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को भेज दिया. लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव का इस्तीफा नामंज़ूर कर दिया है.

मंत्रालय लौटाने को तैयार नहीं अखिलेश यादव
खबर के मुताबिक मुलायम सिंह यादव शिवपाल को उनसे लिए गए मंत्रालय वापस दिलाने का भरोसा दिलाया था, लेकिन अखिलेश इसके लिए तैयार नहीं हुए. आज इस मसले पर मुलायम और अखिलेश की बैठक भी हो सकती है.

आज मुलायम और अखिलेश के बीच हाई लेवल मीटिंग
शिवपाल की पत्नी और बेटे ने भी पार्टी और सरकार से अपने पदों से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल से कहा था कि उनके जो अहम विभाग वापस ले लिए गए थे वे उनको वापस मिल जाएंगे, लेकिन अखिलेश यादव ने इस सिलसिले में मुलायम सिंह की अनसुनी कर दी. वहीं इस खींचतान के बीच मुलायम सिंह यादव कल दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना हो गए थे और आज वह पूरे मामले पर अखिलेश यादव के साथ हाई लेवल की मीटिंग करेंगे. इससे पहले दिल्ली से लेकर लखनऊ तक दिनभर बैठकों का दौर चला. नाराज़गी के बाद पहली बार शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच लखनऊ में मुलाक़ात भी हुई थी.
 
रातभर चला ड्रामा
शिवपाल के इस्तीफे की खबर के बाद देर रात शिवपाल के लखनऊ के आवास के बाहर बड़े पैमाने पर उनके समर्थक जुट गए. समर्थकों ने शिवपाल के पक्ष में नारेबाजी भी की. समर्थक नारे लगा रहे थे शिवपाल तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ है. इन नारों के बीच शिवपाल भी आधी रात के बाद भीड़ से मिलने घर के बाहर निकले. शिवपाल ने समर्थकों से कहा कि आप सब हमारे साथ है हम भी आपके साथ खड़े हैं और काफी रात हो चुकी है आप लोग घर जाइए.

जिस बाहरी व्यक्ति का जिक्र किया वह अमर सिंह तो नहीं
समाजवादी पार्टी में मचे बवाल में यू तो सारे किरदार जाने पहचाने हैं, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जिस बाहरी व्यक्ति का जिक्र किया वे कौन हैं. माना जा रहा है कि ये कोई और नहीं बल्कि अमर सिंह हैं. अखिलेश यादव और अमर सिंह एक-दूसरे को पसंद नहीं करते यह बात किसी से छिपी नहीं है.


यहां से शुरू हुई खींचतान
मालूम हो कि मुख्यमंत्री द्वारा गत 13 सितंबर को शिवपाल के करीबी अधिकारी माने जाने वाले मुख्य सचिव दीपक सिंघल को हटाए जाने के बाद अखिलेश और शिवपाल की तल्खियां और बढ़ गई थीं. सिंघल को हटाए जाने के बाद सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के आदेश पर अखिलेश को समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाकर शिवपाल को यह जिम्मा सौंप दिया गया था. इसके चंद घंटों बाद ही अखिलेश ने शिवपाल से लोक निर्माण, राजस्व और सहकारिता जैसे महत्वपूर्ण विभाग छीन लिए थे.

लाइफ स्टाइल

Health Tips : आजमा कर देखें, असरदार दवा है म्यूजिक...

PUBLISHED : Oct 10 , 7:06 PM

कल्पना कीजिए... सुबह-सुबह का समय... पक्षियों की चहचहाहट और हवा की मधुर सरसराहट के बीच आप भी बगीचे में ध्यान लगा रहे हैं,...

View all

साइंस

शनि के पास अब सबसे अधिक 82 चांद, वैज्ञानिकों ने की...

PUBLISHED : Oct 10 , 7:15 PM

सौर मंडल के ग्रहों में चांद की संख्या के आधार पर अब शनि ग्रह विजेता है। शनि पर वैज्ञानिकों ने 20 नए चांद पाएम जाने की पु...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next