पाकिस्तान की कायराना हरकत जारी, सीजफायर उल्लंघन में भारतीय जवान शहीद

पाकिस्तान की कायराना हरकत जारी, सीजफायर उल्लंघन में भारतीय जवान शहीद

PUBLISHED : Aug 17 , 2:34 PMBookmark and Share

 पाकिस्तान की कायराना हरकत जारी, सीजफायर उल्लंघन में भारतीय जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान शनिवार सुबह से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार राजौरी के नौशेरा सेक्टर में शनिवार सुबह 6:30 बजे पाकिस्तान संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इस गोलीबारी में भारतीय सेना के लांस नायक संदीप थापा शहीद हो गए हैं। पाकिस्तान की ओर से फायरिंग जारी है जिसका भारतीय सेना डटकर मुकाबला कर रही है।
बातचीत के लिए पहले आतंकवाद रोके पाक : भारत
भारत ने शुक्रवार को पाकिस्तान को बातचीत शुरू करने के लिए स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि बातचीत शुरू करने के लिए उसे पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और हिंसा के समर्थन वाली नीति को तुरंत रोकना होगा।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा,“ बातचीत शुरू करने के लिए पाकिस्तान को पहले आतंकवाद रोकना चाहिए।” उन्होंने कहा कि कोई भी लोकतांत्रिक देश आतंकवाद के समर्थन वाली नीति को स्वीकार नहीं करेगा। उन्होंने पाकिस्तान को कठघड़े में खड़ा करते हुए कहा, “ हम शिमला समझौते पर प्रतिबद्ध है और हम उम्मीद करते है कि पाकिस्तान को भी ऐसा ही करना चाहिए।” अकबरूद्दीन ने कहा कि पाकिस्तान की हरकतों से लगता है कि वह समझौते के प्रति प्रतिबद्ध नहीं है।

लाइफ स्टाइल

जानें कैसे रखें अपनी पेट की सेहत का ध्यान, खानपान ...

PUBLISHED : Sep 14 , 9:15 PM

बड़े-बुजुर्ग अकसर कहते हैं कि सेहतमंद रहना है, तो पहले पेट की सेहत का ध्यान रखना जरूरी है। पेट का ख्याल रख कर आप खुद को ह...

View all

साइंस

एलियन की दुनिया की खोज में लगे वैज्ञानिकों को अंतर...

PUBLISHED : Sep 14 , 9:19 PM

एलियन की दुनिया के संकेतों की तलाश में ब्रह्मांड का कोना-कोना छान रहे वैज्ञानिकों को गहरे अंतरिक्ष से 100 से ज्यादा सिग्...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next