पंजाब की जेल से चल रहा है खूनी खेल, अंदर हैं 254 गैंगस्टर

पंजाब की जेल से चल रहा है खूनी खेल, अंदर हैं 254 गैंगस्टर

PUBLISHED : May 30 , 5:32 PMBookmark and Share

पंजाब की जेल से चल रहा है खूनी खेल, अंदर हैं 254 गैंगस्टर
 
पिछले डेढ़ साल से लगता है कि पंजाब में पुलिस का डर गैंगस्टर के दिलों से निकल चुका है। पंजाब की जेलों में बैठकर जिस तरह से सोशल स्टेटस अपडेट किए जा रहे हैं, वो किसी से छुपे नहीं हैं साथ में जेल में बैठे गैंगस्टर किसी की भी सुपारी लेकर हत्या कर देते हैं। जेल से हत्या का खेल खुलेआम चल रहा है।
बीते दिनों होशिआरपुर में हुए लॉ स्टूडेंट और युनिवर्सिटी के छात्र नेती की हत्या की गुत्थी जब पुलिस ने सुलझाई तो हैरान करने वाला खुलासा हुआ। पुलिस ने अपनी जांच में पाया के हत्या छात्रसंघ चुनावी झगडे को लेकर हुई है और इस वारदात को जेल की सलाखों में बंद शातिर गैंगस्टर बिन्नी गुज्जर के इशारे पर किया गया है। जो अभी अमृतसर जेल में बंद है, जिसे पुलिस प्रॉडक्शन वारंट पर लाने की बात कह रही हैष। बिन्नी गुज्जर के इशारे पर हत्या को अंजाम देने वाले दो सगे भाईयों करन और रवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है दोनों भाई सुपारी किलर हैं, जिन्होंने बिन्नी गुर्जर के इशारे पर इस हत्या को अंजाम दिया।
रवी और करन के साथ बाकी और कौन कौन इस हत्या में शामिल हैं पुलिस उनकी तलाश कर रही है। पुलिस ने इन दोनों भाईयों के पास से रिवॉल्वर के साथ जिंदा कारतूस और नशीला पदार्थ भी बरामद किया है। लेकिन पुलिस के सामने इस वक्त सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर जेल में बैठे बैठे गैंगस्टर गुर्जर बिन्नी ने कैसे हत्या कर दी। जेल के बाहर कौन से जो उससे संपर्क में रहता है।
पुलिस के मुताबिक अमृतसर जेल में बैठा शातिर बिन्नी गुज्जर ने कुछ लोगों को हायर किया और फोन के ज़रिए मनप्रीत सिंह मन्ना की हत्या के लिए रवी और करन को सुपारी दी। दोनों सगे भाईयों ने मनप्रीत सिंह मन्ना को को मारने के लिए बकायदा योजनाबंद्द तारीके से पेहले युनिवर्सिटी से ही किसी छात्र के साथ मिलकर रेकी की। मौका मिलते ही मनप्रीत सिंह मन्ना पर तेजधारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी और वहां से जाते वक्त उस पर गोलियां भी चला दीं।
 
पुलिस के मुताबिक मनप्रीत सिंह मन्ना छात्र संघ का नेता था। जिसकी तक़रीबन दो साल पहले बिन्नी में साथ झगड़ा हुआ था। दोनों की कई बार कहा सुनी भी हुई थी। लेकिन बाद में बिन्नी को एक हत्या के जुर्म में अमृतसर जेल भेज भेज दिया गया। यहीं बैठकर बिन्नी ने मन्ना की हत्या की साज़िश को आंजाम दिया। हत्या में जिस गाड़ी का इस्तेमाल हुआ था पुलिस उसे भी बरामद कर लिया है। सीसीटी के ज़रिए पुलिस ने इस गाड़ी को पकड़ा। जहां जहां से ये गाड़ी गुज़री थी उसे ट्रैस करते हुए पुलिस हत्यारों तक पहुंची।
 
पुलिस ने अपनी जांच में ये भी पाया के जिस की हत्या हुई है उसपर भी तीन केस दर्ज थे। जिसमें एक मामला हत्या से भी जुड़ा हुआ है। शुरुआती जांच में पुलिस अभी इसे आम केस मान कर चल रही है। पुलिस का कहना है कि इस हत्या से जुड़े सभी लोगों पर पहले से ही कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस का मानना है कि इस साजिश में कॉलेज के छात्र ने ही रेकी करने में मदद की है जिसकी पहचान की जा रही है।
 
पुलिस जांच में जुटी है। लेकिन जिस तरह से जेल में बैठकर गैंग्स्टर जेल के बाहर हत्याएं करा रहे हैं वो लॉ एंड ऑर्डर पर बड़ा सवाल खड़े कर रहा है, क्योंकि कुछ दिन पहले गैंगवॉर में गैस्टर रॉकी की खुलेआम हत्या कर दी गई थी। ये हत्या का तार भी जेल में बैठे एक गैंगस्टर से जुड़ी है। यानि कुमलाकर एक बार फिर पंजाब में जेल से गैंगवॉर चल रहा है।

लाइफ स्टाइल

Survey : घरों के परदों और सोफे से भी होती है सांस ...

PUBLISHED : Aug 17 , 2:40 AM

आमतौर पर माना जाता है कि सांस की बीमारी सिगरेट, बीड़ी पीने से होती है। पर, पिछले डेढ़ साल में हुए शोध के मुताबिक बिना धूम्...

View all

साइंस

न्यू जीलैंड में विशालकाय पेंग्विन के जीवाश्म मिले

PUBLISHED : Aug 17 , 3:12 AM

न्यू जीलैंड के दक्षिणी द्वीप पर एक वयस्क मनुष्य के आकार के बराबर एक विशालकाय पेंग्विन के जीवाश्म पाया गया है। वैज्ञानिको...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next