भारतीय मूल के अरविंद कृष्णा होंगे IBM के अगले CEO, 6 अप्रैल से संभालेंगे पद

भारतीय मूल के अरविंद कृष्णा होंगे IBM के अगले CEO, 6 अप्रैल से संभालेंगे पद

PUBLISHED : Feb 06 , 8:06 PMBookmark and Share

भारतीय मूल के अरविंद कृष्णा होंगे IBM के अगले CEO, 6 अप्रैल से संभालेंगे पद

भारतीय मूल के अरिवंद कृष्णा को इंटरनेशनल बिजनेस मशीन (आईबीएम) का नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अरविंद कृष्णा लंबे समय से सीईओ रहीं वर्जिनिया रोमेट्टी की जगह लेंगे।

गुरुवार को आईबीएम द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, 62 साल की वर्जिनिया रोमेट्टी इस साल के अंत तक कार्यकारी अध्यक्ष बनी रहेंगी और कंपनी में 40 साल तक काम करने के बाद सेवानिवृत्त हो जाएंगी। यह जानकारी आईबीएम ने एक बयान में दी है। कृष्णा 6 अप्रैल इंटरनेशनल बिजनेस मशीन (आईबीएम) के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पदभार संभालेंगे।

फिलहाल अरविंद कृष्णा क्लाउड और कॉग्निटिव सॉफ्टवेयर के लिए वाइस प्रेसिडेंट हैं, जहां वह आईबीएम बिजनेस यूनिट का नेतृत्व करते हैं। अरविंद की मौजूदा जिम्मेदारियों में आईबीएम क्लाउड, आईबीएम सिक्योरिटी और कॉग्निटिव एप्लिकेशन बिजनेस और आईबीएम रिसर्च भी शामिल हैं।

बता दें कि अरविंद कृष्णा आईआईटी कानपुर से पढ़ें हुए हैं। आईआईटी कानपुर से उन्होंने अंडर ग्रैजुएट डिग्री हासिल की है। उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ इलनॉइज, अर्बाना शैंपेन से पीएचडी भी की है।


साभार

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो धूम्रपान से करें तौबा वरना ...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:50 PM

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ की कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ़ सूर्यकान्त ने कहा है कि कोरोनावाय...

View all

साइंस

कोरोना वायरस: Lockdown के कारण लोग घरों में बैठे ह...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:54 PM

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लोग लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बैठे हैं. इससे वायु प्रदू...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next