कस्तूरबा अस्पताल की छत गिरी...कई घायल..दो के मौत कूी हुई पुष्टी

PUBLISHED : Apr 27 , 9:30 AMBookmark and Share

राजधानी भोपाल में शुक्रवार को बीएचईएल के कस्तूरबा अस्पताल की छत गिरने से कई मरीज घायल हो गए और दो लोगों की मौत की पुष्टी भी हुई है। इस अस्पताल की महिला वॉर्ड की छत गिरने के कारण आशंका जताई जा रही है कि मलबे में अधिकतर महिलाएं और बच्चे हो सकते हैं। यह असप्ताल 1975 में बना था। महिला वॉर्ड में 26  बेड थे जो पूरी तरह से मलबे में दब गए हैं। अब तक मलबे से 12 लोगों को जिंदा निकाला जा चुका  जबकि दो की मौत हो चुकी है। मलबे से निकाले 5 लोगों की हालात गंभीर। उन्हें नर्मदा ट्रामा में रिफर किया गया है। आशंका जताई जा रहूी है की मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है ।
 
कस्तूरबा अस्पताल में इस वक्त लोगों की आवाजाही रोक दी गई है। अस्पताल इस वक्त  घायलों को इलाज के लिए जे.पी.में अस्पताल भेजा जा रहा है। वहीं कस्तूरबा अस्पातल की इमारत का मलबा जेसीबी से हटाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अस्पातल में निर्माण का काम चल रहा था। महिला वार्ड के नीते की मंजिल पर टाइल्स लगाई जा रही थी। 
 
 
कुछ देर पहले तक मलबे से घायलों की आवाजें आ रही थीं लेकिन अब कोई आवाज नहीं आ रही है। कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि मलबे से सारे लोग निकाल लिए गए हैं। 
 
 
नगरीय प्रशासन मंत्री बाबूलाल गौर और महापौर कृष्णा गौर सहित प्रशासन के कई मौके पर मौजूद हैं। मौके पर 6 एंबुलेंस, फायरब्रिगेड और जेसीबी पहुंची हैं। 

लाइफ स्टाइल

हाई ब्लड प्रेशर से पड़ता है आपकी बुद्धि पर बुरा अस...

PUBLISHED : Mar 07 , 12:44 AM

जो युवावस्था में ही उच्च रक्तचाप से पीड़ित हैं उनकी बुद्धिमत्ता में अधेड़ उम्र में कमी आ सकती है। नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिट...

View all

साइंस

स्टेम सेल्स से बने ये अनोखे ‘जीवित रोबॉट’

PUBLISHED : Mar 07 , 12:42 AM

वैज्ञानिकों ने साइंस फिक्शन जैसा करिश्मा दिखाते हुए मेंढक के भ्रूण से ली गई कोशिकाओं को नए उपयोग के लिए ‘जीवित रोबॉट’ मे...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next