कस्तूरबा अस्पताल की छत गिरी...कई घायल..दो के मौत कूी हुई पुष्टी

PUBLISHED : Apr 27 , 9:30 AMBookmark and Share

राजधानी भोपाल में शुक्रवार को बीएचईएल के कस्तूरबा अस्पताल की छत गिरने से कई मरीज घायल हो गए और दो लोगों की मौत की पुष्टी भी हुई है। इस अस्पताल की महिला वॉर्ड की छत गिरने के कारण आशंका जताई जा रही है कि मलबे में अधिकतर महिलाएं और बच्चे हो सकते हैं। यह असप्ताल 1975 में बना था। महिला वॉर्ड में 26  बेड थे जो पूरी तरह से मलबे में दब गए हैं। अब तक मलबे से 12 लोगों को जिंदा निकाला जा चुका  जबकि दो की मौत हो चुकी है। मलबे से निकाले 5 लोगों की हालात गंभीर। उन्हें नर्मदा ट्रामा में रिफर किया गया है। आशंका जताई जा रहूी है की मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है ।
 
कस्तूरबा अस्पताल में इस वक्त लोगों की आवाजाही रोक दी गई है। अस्पताल इस वक्त  घायलों को इलाज के लिए जे.पी.में अस्पताल भेजा जा रहा है। वहीं कस्तूरबा अस्पातल की इमारत का मलबा जेसीबी से हटाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अस्पातल में निर्माण का काम चल रहा था। महिला वार्ड के नीते की मंजिल पर टाइल्स लगाई जा रही थी। 
 
 
कुछ देर पहले तक मलबे से घायलों की आवाजें आ रही थीं लेकिन अब कोई आवाज नहीं आ रही है। कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि मलबे से सारे लोग निकाल लिए गए हैं। 
 
 
नगरीय प्रशासन मंत्री बाबूलाल गौर और महापौर कृष्णा गौर सहित प्रशासन के कई मौके पर मौजूद हैं। मौके पर 6 एंबुलेंस, फायरब्रिगेड और जेसीबी पहुंची हैं। 

लाइफ स्टाइल

बच्चों को 5 साल के अंदर जरुर लगवाएं ये टीके, बढ़े ह...

PUBLISHED : Dec 12 , 2:11 AM

बढ़ते प्रदूषण और पर्यावरणीय खतरों की वजह से बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता का मजबूत होना बहुत जरुरी है, ऐसे में बच्चों क...

View all

साइंस

ISRO ने लॉन्च किया RISAT-2BR1 सैटेलाइट, भारत को मि...

PUBLISHED : Dec 12 , 2:18 AM

नई दिल्ली: भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो (ISRO) ने आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh) के श्रीहरिकोटा (Sriharikota) से RISAT-2BR1...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next