मुख्यमंत्री ने एक बार फिर खोला सरकार का खज़ाना

PUBLISHED : Feb 01 , 10:13 AMBookmark and Share

भोपाल-सपनों के सौदागर माने जाने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब प्रदेश के युवाओं का सपना पूरा करने में जुटे हुए हैं । प्रदेश से बेरजोगारी खत्म हो जाए इसके लिए सीएम ने युवाओं के लिए सरकार का खजाना खोल दिया है और कर दी हैं एक से बढ़ कर एक कई घोषणाएं । सीएम ने 200 नए स्किल डेवलपमेंट सेंटर खोलने की घोषणा की है साथ ही हर ब्लाक में कौशल विकास का प्रशिक्षण देने का वादा भी किया है । आईटीआई जिसकी स्थिति अब तक ठीक नही मानी जाती थी उसे सीएम ने एक ब्रांड के रूप में स्थापित करने का फैसला लिया है ।
प्लेसमेंट सेल..भोपाल..जबलपुर और सतना में टूल रूम..4 फिनिशिंग स्कूल..पिछड़ी जाति के लिए विशेष कौशल विकास खण्ड..हर आईटीआई में कंप्यूटर लैब..जेल की महिला बंदियों के लिए स्पेशल आईटीआई खोलने की घोषणा के साथ ही मुख्यमंत्री ने घोषणाओं की बौछार कर दी । साथ ही उद्योगों की जरूरत के मुताबिक पाठ्यक्रम तैयार करने का भी ऐलान किया है।
वहीं इस मौके पर सीएम ने ये भी कहा कि जो कंपनी प्रदेश के 90 फीसदी युवाओं को रोजगार देगी उन्हें सरकार स्पेशल पैकेज से नवाजेगी । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्किल सम्मिट में युवाओं से अपील करते हुए ये भी कहा कि चीन के नही बल्कि मध्यप्रदेश के उत्पादों से बाज़ार भर दो.।कुलमिलाकर एक बार फिर मामा ने अपने भांजे भांजियों की झोली सौगातों से भर दी । इस स्किल सम्मिट में दो हजार युवाओं को रोजगार मिला और साथ ही यहां रोजगार से जुड़ी हर वो जानकारी और प्रशिक्षण दिया जा रहा है जो बेरोजगारी को दूर कर सकें ।
 

लाइफ स्टाइल

Health Tips: ब्लड प्रैशर को संतुलित रखते हैं ये यो...

PUBLISHED : Oct 18 , 6:04 PM

आज की भागमभाग भरी लाइफ में छोटी छोटी समस्‍याएं कब टेंशन बढ़ा कर आपको बीपी का मरीज बना देती हैं। लेकिन योग में आपकी इस सम...

View all

साइंस

गुड न्यूज: रिसर्चरों का दावा, हार्ट अटैक रोकने की ...

PUBLISHED : Oct 18 , 6:17 PM

रिसर्चरों ने एक ऐसी संभावित दवा विकसित की है, जो दिल के दौरे का इलाज करने और हृदयघात से बचाने में कारगर है। इन दोनों ही ...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next