कोई भी असफलता स्थायी नहीं होती, सिद्धांतों पर अडिग रहें : सोनिया गांधी

कोई भी असफलता स्थायी नहीं होती, सिद्धांतों पर अडिग रहें : सोनिया गांधी

PUBLISHED : May 22 , 9:02 AMBookmark and Share


नई दिल्ली: असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरल चुनाव में मिली करारी हार के बाद बीजेपी जहां कांग्रेस मुक्त भारत की बात कर रही है, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि कोई भी असफलता स्थायी नहीं होती, सिद्धांतों पर बने रहें। अपने पति और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 25वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधन में सोनिया ने कहा कि मूल सिद्धांतों को ताक पर रखकर पाई गई सफलता ज़्यादा दिन नहीं टिकती, लेकिन अगर सिद्धांतों पर अडिग रहा जाए तो कोई भी असफलता स्थायी नहीं होती।

सामाजिक सद्भाव को बढ़ावा देना होगा
सामाजिक सद्भाव की वकालत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हमें सामाजिक सद्भाव को बढ़ावा देकर और उसे मजबूत कर भारतीय सरजमीं पर गिरे राजीव के खून के एक-एक कतरे का मोल चुकाना है। सोनिया ने कहा, हमें सादगी, आधुनिकता, सद्भाव और संवेदनशीलता के उनके मूल्यों का पालन करना होगा। वह उन्हें हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। तभी हम कह सकेंगे कि राजीव हम सब में हैं।

युवाओं को मताधिकार दिलाने, पंचायतों को अधिकार दिलाने और दूरसंचार एवं संचार के क्षेत्र में क्रांति लाने जैसे योगदानों के लिए दिवंगत प्रधानमंत्री की सराहना करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने देश के विकास की प्रक्रिया में युवाओं और समाज के वंचित वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित की।

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो धूम्रपान से करें तौबा वरना ...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:50 PM

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ की कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ़ सूर्यकान्त ने कहा है कि कोरोनावाय...

View all

साइंस

कोरोना वायरस: Lockdown के कारण लोग घरों में बैठे ह...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:54 PM

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लोग लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बैठे हैं. इससे वायु प्रदू...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next