शादी हो या कोई त्योहार, गुडलक प्लांट्स हैं हर एक मौके के लिए बेस्ट गिफ्ट

शादी हो या कोई त्योहार, गुडलक प्लांट्स हैं हर एक मौके के लिए बेस्ट गिफ्ट

PUBLISHED : Sep 03 , 8:00 AMBookmark and Share



गिफ्ट देेने के लिए बुके, डिजाइनर मोमबत्तियां, शो पीसेज जैसी चीज़ों का ट्रेंड बहुत पुराना हो चुका है। आजकल गुडलक प्लांट्स देना सबसे अच्छा गिफ्ट माना जाता है। मौका चाहे कोई भी हो, जन्मदिन, शादी, मैरिज एनिवर्सरी, बिजनेस ओपनिंग, बधाई, धन्यवाद, स्वास्थ्य लाभ या प्यार का संदेश देना हो, दीवाली या कोई भी पर्व-त्योहार, खुशी का मौका हो, गुडलक बैंबू या अन्य प्लांट्स इसके लिए बेस्ट ऑप्शन हैं। दीवाली और नए साल के उपलक्ष्य में व्यापार और कार्पोरेट संस्थानों के लिए तो गुडलक प्लांट्स सबसे अच्छे उपहार माने जाते हैं।
सुख-समृद्धि की प्राप्ति

गुडलक बैंबू आपकी लाइफ में सुख, स्वास्थ्य और तरक्की की कामना करते हैं। फेंगशुई के अनुसार गुड लक प्लांट्स शांति, सद्भावना, सुरक्षा और ऊर्जा से भरपूर वातावरण का निर्माण करते हैं। शुभकामना के प्रतीक ये बैंबू घर में कहीं भी सजाए जा सकते हैं।
बैंबू प्लांट्स के फायदे

घर में या ऑफिस में रखने से उन्नति की संभावना बढ़ती है। कॅरियर में सफलता, लंबी आयु की कामना के साथ गुडलक प्लांट्स सकारात्मक सोच में भी आपकी सहायता करते हैं। जीवन में खुशी और समृद्धि की कामना के लिए गुडलक बैंबू की तीन स्टिक्स, अच्छे स्वास्थ्य की कामना के लिए इक्कीस स्टिक्स उपहार में भेंट कर सकती हैं। घर में पूर्व की दिशा में गुडलक बैंबू रखने पर जीवन में संतुलन और सकारात्मक ऊर्जा की नई अनुभूति होती है। हरे रंग के लंबे, पतले और वर्टिकल गुडलक बैंबू का आपकी ऊर्जा स्तर, वृद्धि, जीवंतता, शारीरिक सक्रियता पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। लाल फीते में लिपटे बैंबू जोश और उमंग के प्रतीक हैं। लाल फीते में बंधे गुडलक प्लांट्स वांछित मनोकामना की पूर्ति की संभावना को कई गुना बढ़ा देते हैं।
आसान है इनकी देखभाल

गुडलक बैंबू किसी भी वातावरण में बिना किसी देखभाल के रखे जा सकते हैं। यह अंदर से मजबूत होते हैं, इन्हें सूर्य के प्रकाश की जरूरत नहीं होती है। इन्हें छाया वाले स्थान में रखकर भी पानी देने से ही इनकी वृद्धि हो जाती है। इनमें हर रोज पानी डालने की भी जरूरत नहीं, न ही किसी फर्टिलाइजर की। पौधे के कंटेनर को एक बार पानी से भरकर छोड़ दें। सप्ताह में एक बार पानी बदल दें। गुडलक बैंबू को जोड़ के नीचे से छोटे-छोटे टुकड़ों में भी काटा जा सकता है।

लाइफ स्टाइल

जानें कैसे रखें अपनी पेट की सेहत का ध्यान, खानपान ...

PUBLISHED : Sep 14 , 9:15 PM

बड़े-बुजुर्ग अकसर कहते हैं कि सेहतमंद रहना है, तो पहले पेट की सेहत का ध्यान रखना जरूरी है। पेट का ख्याल रख कर आप खुद को ह...

View all

साइंस

एलियन की दुनिया की खोज में लगे वैज्ञानिकों को अंतर...

PUBLISHED : Sep 14 , 9:19 PM

एलियन की दुनिया के संकेतों की तलाश में ब्रह्मांड का कोना-कोना छान रहे वैज्ञानिकों को गहरे अंतरिक्ष से 100 से ज्यादा सिग्...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next