'पाकिस्तान में 50% परिवारों को दो वक्त की रोटी नसीब नहीं'

'पाकिस्तान में 50% परिवारों को दो वक्त की रोटी नसीब नहीं'

PUBLISHED : Jul 27 , 9:16 AMBookmark and Share

'पाकिस्तान में 50% परिवारों को दो वक्त की रोटी नसीब नहीं'

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे से लौटते ही विश्व बैंक ने पाकिस्तान को एक और झटका दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विश्व बैंक की रिपोर्ट में आर्थिक प्रबंधन के सभी 31 पैमानों पर पाकिस्तान की रैंकिंग गिर गई है।

पाकिस्तानी समाचार पत्र ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की रिपोर्ट के मुताबिक, विश्व बैंक की ड्राफ्ट रिपोर्ट में आर्थिक प्रबंधन के सभी 31 पैमानों पर पाकिस्तान की रैंकिंग गिर गई है। विश्व बैंक के मूल्यांकन में पाक सरकार के बजट ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है और उसका वित्तीय प्रबंधन असफल करार दिया गया है। पाकिस्तान के वित्त मंत्रालय का प्रदर्शन खराब रहा है।

पाक में 50% परिवारों को दो वक्त की रोटी नसीब नहीं ऐ: पाकिस्तान में पचास फीसदी परिवार ऐसे हैं जिन्हें दो वक्त की रोटी भी मयस्सर नहीं हो रही है। 40 % बच्चे कुपोषण का शिकार हैं। बलूचिस्तान और सिंध में बच्चों में कुपोषण की समस्या इस हद तक है कि उनका पूरा विकास नहीं हो रहा है। ये गंभीर हालात राष्ट्रीय पोषण सर्वेक्षण - 2018 की रिपोर्ट में सामने आए हैं।

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो धूम्रपान से करें तौबा वरना ...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:50 PM

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ की कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ़ सूर्यकान्त ने कहा है कि कोरोनावाय...

View all

साइंस

कोरोना वायरस: Lockdown के कारण लोग घरों में बैठे ह...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:54 PM

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लोग लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बैठे हैं. इससे वायु प्रदू...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next