जानिए अमिताभ बच्चन ने ये क्यों कहा 'जिंदगी कभी हार नहीं मानती'

जानिए अमिताभ बच्चन ने ये क्यों कहा 'जिंदगी कभी हार नहीं मानती'

PUBLISHED : Nov 20 , 8:55 AMBookmark and Share


 मेगास्टार अमिताभ बच्चन का कहना है कि जिंदगी कभी हार नहीं मानती हैं और यह कभी आसानी से हार न मानने की अपील करती है, यही जिंदगी की खासियत है। अमिताभ ने अपने ब्लॉग में जिंदगी के बारे में अपने विचार साझा किए हैं।  उन्होंने इसमें उल्लेख किया है कि किस तरह से एक इंसान को हर रोज संघर्षो से होकर गुजरना पड़ता है, ‘धूल, गंदगी, मिट्टी, बारिश और गर्मी’ इन बाधाओं के होते हुए भी वह जीवित रहने के लिए अपने संघर्ष को जारी रखता है क्योंकि जिंदगी एक ‘निरंतर एक मरम्मत का काम है।

उन्होंने लिखा कि जिंदगी निरंतर एक मरम्मत का काम है..हर दिन के शुरू होते ही इस बात की अपेक्षा रहती है कि आगे क्या होगा, किन प्रयासों का सामना करना होगा, यहां जो भी है अज्ञात है और इससे उबरने या स्वीकार करने की क्या इच्छा है और अन्तत: रहस्योद्घाटन होता है कि यह निरंतर एक प्रगति का काम था और किसी को यह करना ही था क्योंकि इसे मरम्मत की जरूरत है..सुलझाए जाने की जरूरत है..उपाय की जरूरत है।
वर्कफ्रंट पर अमिताभ बच्चन के फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे हो गए हैं। आज 77 साल की उम्र में भी अमिताभ बच्चन फिल्मों में सक्रिय हैं। वे अपने रोल्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने से नहीं चूकते। उनके अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो इनमें गुलाबो सिताबो, झुंड, चेहरे, ब्रह्मास्त्र शामिल हैं ।
साभार

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो धूम्रपान से करें तौबा वरना ...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:50 PM

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ की कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ़ सूर्यकान्त ने कहा है कि कोरोनावाय...

View all

साइंस

कोरोना वायरस: Lockdown के कारण लोग घरों में बैठे ह...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:54 PM

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लोग लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बैठे हैं. इससे वायु प्रदू...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next