शिव के एमपी मे अब एक और बड़ा घोटाला........

शिव के एमपी मे अब एक और बड़ा घोटाला........

PUBLISHED : Oct 05 , 2:24 PMBookmark and Share

 शिव के एमपी मे अब एक और बड़ा घोटाला........

 
मध्य प्रदेश में आए दिन भ्रष्टाचार के मामले सामने आते रहते हैं. लेकिन इस बार जो मामला सामने आया है उसने नए से लेकर पुराने अफसरों की भी नींद उड़ा दी है. वहीं इस फर्जीवाड़े को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं.
 
ये पूरा मामला रतलाम जिले का है, जहां पर पीएम नरेंद्र मोदी की सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना में बड़ा भ्रष्टाचार सामने आया है. इस घोटाले में लाखों का फर्जीवाड़ा किया गया, जिसमें विधवा पेंशन के नाम पर पुरुषों को पैसे दिए जाने का चौंकाने वाला मामला भी शामिल है.
दरअसल, पूरे मामले का खुलासा रतलाम कलेक्टर बी.चंद्रशेखर ने किया है. सामाजिक सुरक्षा पेंशन के पोर्टल का जब नया ठेका दिया गया तो हितग्राहियों का सत्यापन करते ही फर्जीवाड़े सामने आने लगे.
 
डाटा एंट्री में केंद्र सरकार की नौ सामाजिक सुरक्षा योजनाओं में 2500 फर्जी पेंशनर्स पकड़ में आए. इनमें से किसी भी पेंशनर का आधार नम्बर बैंक अकाउंट से लिंक नहीं पाया गया. ऑनलाइन पोर्टल में पेंशनर्स के फोटो भी दर्ज नहीं है.
 
विधवा पेंशन योजना में भी 331 फर्जी मामले सामने आए हैं. जिसमें सबसे हैरानी की बात ये है कि बंदरबांट करते हुए नगर निगम 227 पुरुषों को हर महीने लाखों की राशि फर्जी खातों के जरिए विधवा पेंशन के नाम पर बांट रहा था.
 
इन खुलासों के बाद अब पेंशन बांटने की पूरी प्रक्रिया पर ही अब सवाल उठ गए हैं. बताया जा रहा है कि ये भ्रष्टाचार 2012 से चला आ रहा है.
 
मामले को तूल पकड़ता देख अब महापौर डॉ.सुनीता यार्दे भी दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कह रही हैं. वहीं कलेक्टर बी.चंद्रशेखर पहले ही इस मामले की जांच के आदेश दे चुके हैं, जिसकी रिपोर्ट 10 अक्टूबर तक सौंपी जानी है.

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो धूम्रपान से करें तौबा वरना ...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:50 PM

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ की कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ़ सूर्यकान्त ने कहा है कि कोरोनावाय...

View all

साइंस

कोरोना वायरस: Lockdown के कारण लोग घरों में बैठे ह...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:54 PM

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लोग लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बैठे हैं. इससे वायु प्रदू...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next