SCO सम्मेलनः मोदी आज रवाना होंगे ताशकंद, सार्थक परिणाम की उम्मीद

SCO सम्मेलनः मोदी आज रवाना होंगे ताशकंद, सार्थक परिणाम की उम्मीद

PUBLISHED : Jun 23 , 8:31 AMBookmark and Share


पीएम नरेंद्र मोदी शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए आज ताशकंद रवाना होंगे। इससे पहले बुधवार रात उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में वह सार्थक परिणाम निकलने की उम्मीद कर रहे है।

उन्होंने ट्वीट किया, मैं एससीओ सम्मेलन में भाग लेने और एससीओ राष्ट्रों के नेताओं से वार्ता करने के लिए संक्षिप्त यात्रा पर उज्बेकिस्तान जाऊंगा।
उन्होंने कहा, भारत एससीओ का सदस्य बनकर खुश होगा और एससीओ के जरिए विशेष आर्थिक सहयोग के क्षेत्र में सार्थक परिणामों की उम्मीद कर रहा है।

एससीओ शिखर सम्मेलन के साथ पूर्ण सदस्य के तौर पर पाकिस्तान के साथ भारत के इसमें शामिल होने की प्रक्रिया शुरू होगी।

मोदी ने कहा कि भारत मध्य एशिया के साथ संबंधों को बहुत महत्व देता है और क्षेत्र के साथ आर्थिक एवं लोगों के आपसी संबंध मजबूत करना चाहता है।

शिखर सम्मेलन से इतर आज पीएम की चीनी राष्ट्रपति शी चिनपिंग के साथ द्विपक्षीय बैठक होगी, जिसमें भारत की एनएसजी सदस्यता के लिए चीन का उनके द्वारा समर्थन मांगे जाने की उम्मीद है, जिसका बीजिंग विरोध कर रहा है।

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो धूम्रपान से करें तौबा वरना ...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:50 PM

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ की कोरोना टास्क फोर्स के सदस्य डॉ़ सूर्यकान्त ने कहा है कि कोरोनावाय...

View all

साइंस

कोरोना वायरस: Lockdown के कारण लोग घरों में बैठे ह...

PUBLISHED : Apr 20 , 10:54 PM

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लोग लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बैठे हैं. इससे वायु प्रदू...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next