करंट से 20 गायों की मौत, मालिकों को मिले 3 लाख 59 हजार रूपये

करंट से 20 गायों की मौत, मालिकों को मिले 3 लाख 59 हजार रूपये

PUBLISHED : Aug 30 , 8:19 AMBookmark and Share

करंट से 20 गायों की मौत, मालिकों को मिले 3 लाख 59 हजार रूपये

मध्यप्रदेश के सागर जिले के ग्राम कड़ता में बिजली करंट से हुई 20 गायों की मृत्यु पर मृत गायों के मालिकों को कुल 3 लाख 59 हजार रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गयी है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक स्वीकृत राशि संबंधित व्यक्ति के बैंक खाते में भेज दी गयी है।

घटना के बाद ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने आर्थिक सहायता स्वीकृत करने के निदेर्श दिये थे। दुधारू गाय के लिए 20 हजार और गैर गाय दुधारू गाय के लिए 16 हजार रूपये स्वीकृत किये गये हैं।

सागर जिले के रहली ग्रामीण विद्युत केन्द्र के ग्राम कड़ता में 25 अगस्त को 33 के.व्ही. पटना बुजुर्ग लाइन तेज बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से टॉप पिन इंसुलेटर बर्स्ट होने से तार टूटे और बहते हुए पानी में करंट फैल गया।

इससे 20 गायों की मृत्यु हो गयी थी। वृत्त स्तर पर आर्थिक अनुदान सहायता राशि प्रदान करने के लिए गठित समिति की अनुशंसा पर मृत पशुओं के मालिकों को आर्थिक सहायता स्वीकृत की गयी है।

लाइफ स्टाइल

बचपन में होने वाले फ्लू का बाद में पड़ता है असर

PUBLISHED : Feb 14 , 11:05 PM

यूसीएलए और एरिजोना यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने फ्लू के वायरस से लड़ने के लिए लोगों की क्षमता का अध्ययन किया है। अध्ययन...

View all

साइंस

7डी टेक्‍नोलॉजी से तैयार हुआ मॉडल और 4 साल पहले मर...

PUBLISHED : Feb 14 , 11:12 PM

एक मां को इसी 7D तकनीक के सहारे उसकी 4 साल पहले मर चुकी बेटी से मिलवाया गया. इस लड़की की मौत 2016 में हो गयी थी लेकिन इन ...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next