एक करोड़ के पुराने नोटों के साथ 6 गिरफ्तार, जानें क्या करते थे नोटों का

एक करोड़ के पुराने नोटों के साथ 6 गिरफ्तार, जानें क्या करते थे नोटों का

PUBLISHED : Aug 05 , 9:30 AMBookmark and Share



मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर में पुलिस ने छह लोगों को एक करोड़ रुपये से अधिक की नगदी के साथ पकड़ा है। आरोपियों के पास से बरामद नोट पुराने हैं, जो अब चलन से बाहर हैं।

इंदौर की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रुचिवर्धन मिश्रा ने रविवार को संवाददाताओं को बताया, “पुलिस की अपराध शाखा ने छह संदिग्ध लोगों को पकड़ा है, और उनके पास से एक करोड़ एक लाख रुपये से ज्यादा की नगदी मिली है। ये सभी 500 रुपये और 1000 रुपये के नोट हैं, जो चलन से बाहर हो चुके हैं।”

सूत्रों के अनुसार, पुराने नोट जो चलन से बाहर हो चुके हैं, उन्हें देश से बाहर बांग्लादेश, नेपाल, भूटान आदि देशों में भेजा जाता है। इन देशों में भारत की नीति के अनुसार इन पुराने नोटों को इन देशों से भारत सरकार को वापस भेज दिया जाता है।

पुलिस के अनुसार, पकड़े गए छह आरोपियों में से चार ओडिशा व दो ग्वालियर के हैं। इंदौर इन्हें पुराने नोटों के लिए बुलाया गया था, और बुलाने वाले व्यक्ति की पुलिस तलाश कर रही है।

लाइफ स्टाइल

अगर रात में स्मार्टफोन पास रखकर सोते है तो जरूर प...

PUBLISHED : Dec 13 , 9:48 PM

स्मार्टफोन के अधिक उपयोग से हमारे मन की स्थिति तो प्रभावित हो ही रही है, अब इसका असर लोगों के यौन जीवन पर पड़ने की बात भी...

View all

साइंस

दुनिया में बढ़ती गर्मी से उजड़ सकता है मत्स्य जीवन...

PUBLISHED : Dec 13 , 10:01 PM

दुनिया में तेजी से हो रहे जलवायु परिवर्तन के कारण मत्स्य उद्योग और प्रवाल भित्ति पर्यटन बर्बाद हो सकता है जिससे वर्ष 205...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next