कोर्ट ने स्कॉर्पिन के डेटा आगे प्रकाशित नहीं करने का अस्थायी आदेश जारी किया

कोर्ट ने स्कॉर्पिन के डेटा आगे प्रकाशित नहीं करने का अस्थायी आदेश जारी किया

PUBLISHED : Aug 30 , 8:28 AMBookmark and Share




नई दिल्ली : आस्ट्रेलिया की एक अदालत ने सोमवार को ‘द आस्ट्रेलियन’ अखबार की ओर से स्कॉर्पिन पनडुब्बी संबन्धी डेटा को आगे प्रकाशित करने के खिलाफ अस्थायी आदेश जारी कर दिया। अदालत ने फ्रांसीसी कंपनी डीसीएनएस की ओर दायर आवेदन पर आदेश जारी किया।

अखबार का कहना है कि अदालत की ओर से अस्थायी आदेश दिया गया है। उसने पहले कहा था कि वह सोमवार को इस पनडुब्बी की शस्त्र प्रणाली से जुड़े दस्तावेजों को प्रकाशित करेगा, हालांकि उसने ऐसा नहीं किया।

पेरिस में कंपनी के मुख्यालय ने एक बयान में कहा, ‘डीसीएनएस ने आवेदन देकर मांग की है कि द आस्ट्रेलियन उन दस्तावेजों को हटाए जो उसने अपनी वेबसाइट पर डाली है तथा अन्य दस्तावेजों का और कोई प्रकाशन रोके।’ कंपनी के वकील ने कल अखबार से कहा था कि अत्यधिक महत्वपूर्ण इन दस्तावेजों के प्रकाशन से संवदेनशील और प्रतिबंधित सूचनाओं एवं चित्रों के प्रसार के लिहाज से डीसीएनएस तथा उसकी छवि और उसके ग्राहक को सीधा नुकसान पहुंचता है।

लाइफ स्टाइल

Health Tips : आजमा कर देखें, असरदार दवा है म्यूजिक...

PUBLISHED : Oct 10 , 7:06 PM

कल्पना कीजिए... सुबह-सुबह का समय... पक्षियों की चहचहाहट और हवा की मधुर सरसराहट के बीच आप भी बगीचे में ध्यान लगा रहे हैं,...

View all

साइंस

शनि के पास अब सबसे अधिक 82 चांद, वैज्ञानिकों ने की...

PUBLISHED : Oct 10 , 7:15 PM

सौर मंडल के ग्रहों में चांद की संख्या के आधार पर अब शनि ग्रह विजेता है। शनि पर वैज्ञानिकों ने 20 नए चांद पाएम जाने की पु...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next