राष्ट्रमंडल विदेश मंत्रियों की बैठक के लिए ब्रिटेन पहुंचे जयशंकर

राष्ट्रमंडल विदेश मंत्रियों की बैठक के लिए ब्रिटेन पहुंचे जयशंकर

PUBLISHED : Jul 11 , 8:05 AMBookmark and Share

राष्ट्रमंडल विदेश मंत्रियों की बैठक के लिए ब्रिटेन पहुंचे जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर राष्ट्रमंडल देशों के विदेश मंत्रियों की 19 वीं बैठक में शरीक होने के लिए ब्रिटेन की एक दिन की यात्रा पर बुधवार को यहां पहुंचे। बैठक में इस समूह की भविष्य की रणनीति पर चर्चा होनी है।

बैठक में राष्ट्रमंडल के अन्य 52 सदस्य देशों के विदेश मंत्री भी शामिल होंगे। इसकी अध्यक्षता ब्रिटेन के विदेश मंत्री जेरेमी हंट करेंगे। दरअसल, राष्ट्रमंडल का मौजूदा अध्यक्ष होने के नाते इसकी अध्यक्षता की बारी ब्रिटेन की है।  वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक जयशंकर की ब्रिटेन यात्रा का कार्यक्रम बहुत व्यस्त है और समय बचने पर हंट के साथ एक दि्पक्षीय बैठक का भी कार्यक्रम है।

विदेश मंत्रियों की बैठक में राष्ट्रमंडल की भविष्य की रणनीति और दिशा पर चर्चा होनी है। वहीं, इस समूह की 70 वीं वर्षगांठ भी मनाई जा रही है। इस साल की बैठक का मुख्य विषय मीडिया की स्वतंत्रता है।

 

लाइफ स्टाइल

बचपन में होने वाले फ्लू का बाद में पड़ता है असर

PUBLISHED : Feb 14 , 11:05 PM

यूसीएलए और एरिजोना यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने फ्लू के वायरस से लड़ने के लिए लोगों की क्षमता का अध्ययन किया है। अध्ययन...

View all

साइंस

7डी टेक्‍नोलॉजी से तैयार हुआ मॉडल और 4 साल पहले मर...

PUBLISHED : Feb 14 , 11:12 PM

एक मां को इसी 7D तकनीक के सहारे उसकी 4 साल पहले मर चुकी बेटी से मिलवाया गया. इस लड़की की मौत 2016 में हो गयी थी लेकिन इन ...

View all

वीडियो

View all

बॉलीवुड

Prev Next